36.8 C
New Delhi
April 18, 2024
मनोरंजन

फिल्म ‘डॉन’ के 42 साल पूरा होने के बाद क्या कहा अमिताभ बच्चन ने?

मुंबई, फिल्म अभिनेता और सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन को 12 मई को रिलीज किया गया था जो कि अब पूरे 42 वर्ष पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर बिग बी ने बताया कि कैसे 1978 में इसकी रिलीज के समय इसके टाइटल की वजह से वितरक फिल्म को खरीदने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे जिससे उन्हें बहुत निराशा हुई थी।

बता दें कि सलीम-जावेद द्वारा लिखी गई पटकथा का चंद्र बारोट ने निर्देशन किया था और इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल की भूमिका निभाई थी। बाद में या फिल्म अपनी कहानी जबरदस्त संगीत जोरदार अभिनय और अनोखे संवादों के कारण सुपर डुपर हिट बनी।

बिग-बी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग में फिल्म से जुड़ी कई अनोखी बातें बताएं। उन्होंने बताया कि कैसे फिल्म के नाम से भ्रमित होकर वितरक इसे अस्वीकार कर देते थे।

बिग-बी ने कहानी को साझा करते हुए अपने ब्लॉग में लिखा था डॉन को नरीमन इरानी ने बनाया था ,फिल्म के निर्माता नरीमन ईरानी ने राजकमल स्टूडियो में शूटिंग के दौरान एक बच्चे की जान बचाई थी। नरीमन बच्चे को बचाते हुए घायल हो गए थे उनकी हड्डी टूट गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। सर्जरी हुई और वे ठीक भी हुए लेकिन इस हादसे के बाद वह शारीरिक समस्याओं के कारण इस दुनिया से चल बसे।

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे? दिग्गज अभिनेता मनोज कुमार ने बिग बी के बेटे अभिषेक से प्रेरित होकर ‘खाई के पान बनारस वाला’ मशहूर डांस स्टेप अमिताभ बच्चन को सुझाया था।

उन्होंने आगे यह बताया के जमाने बीत गए हैं लेकिन अब भी इस फिल्म और इसके संगीत का लोगों में अलग ही प्रभाव हो रहा है। उन्होंने आगे बताया,  “जावेद साहब ने आज मुझे संदेश भेजा कि हुजूर 42 साल हो गए ‘डॉन’ को, हद हो गई। सच में हद हो गई।”

Related posts

फिल्म निर्माता सिद्दीकी का कोच्चि में निधन

नए वेब सीरीज में पुलिस की भूमिका निभाना चुनौतीपूर्ण : अभिनेत्री अदिति पोहनकर

चांडिल के सोमनाथ प्रमाणिक अपनी कलाओं से लोगों का खूब जीत रहा है दिल।

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक