34 C
New Delhi
May 5, 2024
राज्य

ईचागढ़ विधानसभा के विस्थापितों एवं सड़क, स्वास्थ्य संबंधी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से मिली विधायक

फणीभूषण टुडू (संवाददाता चांडिल)

चाण्डिल:  ईचागढ़ के विधायक सविता महतो शुक्रवार को रांची स्थित मुख्यमंत्री के आवासीय कार्यालय में विधानसभा के विभिन्न समस्याओ से अगवत कराते हुए ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में विधायक ने कहा कि चांडिल डैम का निर्माण हेतु कुल 116 गांव के जमीन एवं मकान का अधिग्रहण की कार्यवाही वर्ष 1991- 92 तक संपन्न हो चुका था। परन्तु राशि के अभाव में आरएल 185 तक किया जा रहा है जब कि 116 गांव के अधिग्रहण से आरएल 171 से आरएल 192 मीटर तक किया जाना है।

विधायक ने 116 गांव के विस्थापितों को संपूर्ण मुआवजा एवं अधिकार देने का मांग किया है। विधायक ने एन एच 33 रांगामाटी से टीकर 9 किमी, पातकुम से लेपाटांड़ होते हुए 7 किमी, रामनगर से लावा 5 किमी तक सड़क जल्द निर्माण का मांग किया। साथ ही चांडिल जल विद्युत परियोजना में कार्यरत कर्मियों एवं झारखंड गृह रक्षा वाहिनी का मानदेय 2019 से बंद है कोविड-19 एवं पारिवारिक स्थिति को देखते हुए कर्मियों का मानदेय जल्द देने का मांग किया। साथ ही विधायक ने चांडिल,नीमडीह, कुकड़ू एवं ईचागढ़ में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर भी विचार विमर्श किए। मुख्यमंत्री ने सभी समस्याओं से अवगत होने के बाद विधायक सविता महतो को जल्द से जल्द सभी समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। मौके पर केंद्रीय सदस्य काबलु महतो उपस्थित थे।

Related posts

भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी शुरू हुई

आजाद ख़बर

मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने राज्य में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामले को देखते हुए रांची, धनबाद, बोकारो जमशेदपुर और दुमका में बेडों की संख्या बढ़ाने का निर्देश संबंधित जिलों के उपायुक्तों को दिया

बीते रात अनियंत्रित होकर ट्रक नदी में जा घुसा: पोटका

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक