26.1 C
New Delhi
September 8, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

6 करोड़ लागत से चांडिल डैम का होगा विकास। पर्यटन विभाग के निर्देशक ए दोड्डॆ ने विकास की संभावनाओं को तलाशने पहुंचे चांडिल डैम

जगन्नाथ चटर्जी  (संवादाता चांडिल)

चांडिल: झारखंड सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित चांडिल डैम में एक मार्च से 31 मार्च तक चलने वाले इको रिट्रीट 2021 के आयोजन को लेकर स्थल का चयन करने तथा पर्यटन के विकास की संभावनाओ को तलासने को लेकर पर्यटन विभाग के डायरेक्टर ए दोड्डे मंगलवार को चांडिल डैम पहुंचे। डायरेक्टर ने इको रिट्रीट के सफल आयोजन के लिए डैम में जमीन की चयन किया। इको रिट्रीट कार्यक्रम के दौरान पर्यटकों के लिए 50 लक्जरी एसी टेंट कॉटेज, रेस्टुरेंट एंड बार, वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी आयोजित होंगे।

इसके अलावे आने वाले समय में चांडिल डैम के सात एकड़ जमीन पर छह करोड़ की लागत से पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु विकास कार्य किया जाएगा। डायरेक्टर ए दोड्डे ने जमीन से जुड़े कागजात तथा नक्सा को भी देखा और विकास कार्यों में आने वाला अड़चनों को दूर करने का निर्देश दिया। इस मौके पर चांडिल बांध विस्थापित मत्स्यजीवी स्वावलंबी सहकारी समिति के सदस्यों ने चांडिल डैम में नौका विहार को चालू कराने की मांग कीया। इस मौके पर एडीसी सुबोध कुमार, चांडिल एसडीओ रंजीत लोहरा, सीओ प्रभात भूषण सिंह, फॉरेस्टर रमन ठाकुर और चांडिल डैम आईबी में झामुमो के वरिष्ठ नेता सुखराम हेंब्रम, चारु किस्कू, वरुण दे सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts

विधायक सविता महतो ने किया पीसीसी सड़क का उद्घाटन

आजाद ख़बर

बुरुसाई टोला से कुंकलपी मुख्य पथ तक का कच्ची सड़क में दलदल बनी गड्ढे से ग्रामीण हैं परेशान

आजाद ख़बर

चलती गाड़ी को टक्कर मारने से स्कार्पियो सवार व्यक्ति घायल

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक