36.8 C
New Delhi
April 27, 2024
पर्यावरण राज्य

अचानक आई बाढ़ से मरने वालों की संख्या 34, जिसमें 10 सेना के जवान भी शामिल: सिक्किम

सिक्किम में अचानक आई बाढ़ से मरने वालों की संख्या 34 हो गई है, जिसमें 10 सेना के जवान भी शामिल हैं। सिक्किम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसएसडीएमए) के मुताबिक 105 लोग अभी भी लापता हैं. अब तक 2563 लोगों को बचाया गया है और लगभग 6847 लोगों ने 28 राहत शिविरों में शरण ली है। कुल 1381 घर गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गये। तीस्ता नदी बेसिन में अचानक आई बाढ़ के कारण 14 पुल बह गए।

भारतीय सेना की त्रिशक्ति कोर के जवान लापता जवानों की तलाश में जुटे हुए हैं। सैनिक उत्तरी सिक्किम के लाचेन, लाचुंग, थांगु और चुंगथांग इलाकों में फंसे 1700 पर्यटकों को भी सहायता प्रदान कर रहे हैं। भोजन, चिकित्सा सहायता, संचार सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। मौसम खराब रहने के कारण, भारतीय सेना पर्यटकों को वहां से निकाले जाने तक सुरक्षित रखने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। लगभग 6505 लोगों ने 26 राहत शिविरों में शरण ली है।

भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम (आईएमसीटी) प्राकृतिक आपदाओं से हुए नुकसान का मूल्यांकन करने के लिए राज्य में है।

Related posts

सात साल से बंद पड़े पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा कोयला उत्तखनन दोबारा शुरू किये जाने को लेकर प्रशासनिक गतिविधियां तेज

Zamir Azad

अगले 30 सालों का आकलन कर नगर विकास की योजनाएं बनाने का निर्देश: झारखंड

आजाद ख़बर

हीरालाल मंडल ने कल पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा एवं पाकुड विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों में मतदाता पुनरीक्षण कार्य का निरीक्षण

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक