34 C
New Delhi
May 5, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

मानसिक रोगों का इलाज डॉक्टर कर सकते हैं ना कि ओझा गुनी

अभिजीत सेन (संवादाता पोटका)

पोटका प्रखंड अंतर्गत चांदपुर पंचायत के धोलाडीह गांव के टोला बालीडीह की एक महिला फुलमनी मार्डी जिनकी तीन साल पूर्व में प्रेम विवाह हो चुकी है अपने ही गांव के एक लड़के से विवाह के बाद से ही फुलमनी मार्डी की मानसिक स्थिति खराब हो गई। वो अल्टी सीधी हरकत करने लगी हप्ता हप्ता भर घर से लापता रहने लगी, गांव वाले अभी भी डायन भुत पर विस्वास रहने के कारण विगत तीन साल से सिर्फ ओझा गुनी के भरोसे छोड़ दिए।

इसकी दयनीय स्थिति को देखते हुए इसकी सूचना बालीडीह गांव के ग्राम प्रधान साहेब बास्के एवंग टी एम एस के सचिव सरकार बास्के के द्वारा डालसा के पी एल वी डोबो चाकिया को दी गई सौभाग्य से आज पोटका में मानसिक रोगियों की चिकित्स्या शिविर में उपस्थित मनोरोग विशेसज्ञय डॉक्टर दीपक कुमार गिरी को इस घटना की जानकारी दी गई डॉक्टर साहब ने भी त्वरित उस मरीज से मिलने की आग्रह किये, एवं अपने टीम के साथ उसके घर पहुंचे मरीज के परिजन से मिले उनके हालात के बारे में जानकारी प्राप्त की और उस मरीज को दस दिन के दावा दि गई डॉक्टर के द्वारा पी एल वी डोबो चाकिया को इ संजीवनी से पर्ची बनवा कर ऑनलाइन दिखाने को कहा गया।ताकि उनको भी एक बेहतर जिंदिगी जीने का मौका मिले।

“व्यक्त किए गए और लिखे गए विचार अथवा खबर पत्रकार के स्वयं के हैं। आजाद खबर द्वारा हूबहू खबर को छापी गई है।”

Related posts

मारवाड़ी युवा मंच जमशेदपुर शाखा द्वारा जिला प्रशासन सरायकेला के सहयोग से आदित्यपुर जियाडा भवन में लगा कोविड वैक्सीनेशन कैम्प

आजाद ख़बर

पंचग्राम विस्थापित व प्रभावित समिति ने बिहार स्पंज आयरन कंपनी के गेट को किया जाम

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक