35.5 C
New Delhi
March 29, 2024
राजनीति

भाजपा 25 मार्च तक कर सकती है मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा

मध्यप्रदेश में भाजपा (BJP) (BJP) विधायक दल की बैठक अब सोमवार को हो सकती है। कोरोनावायरस के फैलते प्रभाव को देखते हुए पार्टी ने तय किया है कि सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई जाए। इस बैठक के बाद ही विधायक दल के नेता मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

पहले ये बैठक आज यानि शनिवार को बुलाई गयी थी। माना जा रहा है कि देश भर में कोरोना को लेकर हो रही रोकथाम और रविवार को प्रस्तावित जनता कर्फ्यू की वजह से बैठक टाली गई है। अब यह बैठक 23 मार्च को प्रस्तावित है। इसमें दिल्ली से पर्यवेक्षक के रूप में धर्मेंद्र प्रधान और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भोपाल जा सकते हैं।

गौरतलब है कि 25 मार्च से नवरात्र पूजा की शुरुआत भी हो रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो 25 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण भी हो सकता है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर शुक्रवार शाम को आयोजित होने वाली रात्रिभोज का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया था।

जानकारी मिली है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने मध्यप्रदेश के भाजपा (BJP) (BJP) प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को फोन कर प्रधानमंत्री का संदेश दिया था। इसके बाद ही रात्रिभोज रद्द कर दिया गया था।

इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार आगे बने हुये हैं। लेकिन केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नाम पर भी पार्टी आलाकमान विचार कर रही है। तोमर भाजपा (BJP) (BJP) आलाकमान के काफी नजदीकी माने जाते हैं। लेकिन इस रायशुमारी में हाल ही में भाजपा (BJP) (BJP) में शामिल हुये नेता ज्योतिरदित्य की भी पंसद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

सुत्रों के मुताबिक फिलहाल पार्टी हाईकमान ने इस मुद्दे पर अंतिम फैसला नही लिया है।

Related posts

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आज से दो दिवसीय साहिबगंज आगगन की तैयारियां जिला प्रशासन ने शुरू कर दी

आजाद ख़बर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक नए चीन टास्क फोर्स के शुरू करने की घोषणा की है

आजाद ख़बर

चांडिल में सालखन मुर्मू के आदिवासी सरना धर्म कोड को लेकर दिए बयान पर सुखराम हेंब्रम ने किया पलटवार

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक