37.9 C
New Delhi
April 25, 2024
विदेश स्‍वास्‍थ्‍य

बांग्लादेश: पीएम हसीना ने कृषि के लिए Tk 5000 Cr रियायती ऋण पैकेज की घोषणा की

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार को  देश में कृषि उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए Tk 5000 करोड़ के विशेष सब्सिडी वाले ऋण पैकेज की घोषणा की।

ढाका में अपने आधिकारिक निवास से अधिकारियों के साथ एक वीडियो सम्मेलन में, प्रधान मंत्री शेख हसीना ने कहा कि टीके की पुनर्वित्त योजना TK  5000 करोड़ की  होगी।  उसने कहा कि छोटे और मध्यम किसानों को इस फंड से कृषि में उपयोग के लिए वर्तमान पूंजी के रूप में उपयोग करने और संबंधित गतिविधियों जैसे कि मत्स्य पालन, मुर्गी पालन आदि के लिए ऋण मिलेगा।

उन्होंने बांग्लादेश में कृषि पर कोरोना महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए अगले बजट में उर्वरक सब्सिडी के लिए अतिरिक्त 9000 करोड़ रुपये की घोषणा की।

इससे पहले, 5 अप्रैल को, बांग्लादेश सरकार ने रेडी मेड गारमेंट्स (RMG) क्षेत्र में श्रमिकों को वेतन और मजदूरी के भुगतान के लिए Tk 5000 करोड़ सहित अर्थव्यवस्था में विभिन्न अन्य क्षेत्रों के लिए Tk 72,750 करोड़ के रियायती ऋण पैकेज की घोषणा की थी।

विश्व बैंक ने रविवार को जारी दक्षिण एशिया के अपने नवीनतम क्षेत्रीय अपडेट में बांग्लादेश की जीडीपी विकास दर में 8 प्रतिशत से अधिक से 2.0 से 3.0 प्रतिशत तक की भारी गिरावट का अनुमान लगाया है।  रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण एशियाई क्षेत्र पिछले 40 वर्षों में अपने सबसे खराब प्रदर्शन का गवाह बनेगा।

Related posts

पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के एक सौ नब्बे मामले: झारखंड

आजाद ख़बर

धनबाद के सदर अस्पताल में सुपर स्पेशियलिटी सेवा के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने की कोशिशें तेज

मैं वॉर-टाइम प्रेसिडेंट हूं : राष्ट्रपति ट्रंप

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक