25.1 C
New Delhi
March 29, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़ राज्य

पत्ता तोड़ने जंगल गई अधेड़ महिला को हाथी ने कुचला

मझगाँव: मझगाँव प्रखंड के घोड़ाबन्धा गांव के टोला बाईपी में गुरुवार की सुबह करीब 5.30 बजे पत्ता तोड़ने गई करीब 48 वर्षीय अधेड़ महिला नामसी कुई को जंगली हाथी ने कुचल कर मार डाला। घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। वन विभाग की टीम भी घटना स्थल पहूँची थी एंव मृतिका के अंतिम संस्कार के लिए पति को तत्काल 20000/- रुपये सहयोग राशि दिया ।

मृतिका के पति सागे हेम्ब्रम ने कहा कि बाईपी जंगल में करीब एक माह से एक जंगली हाथी है। हालांकि तीन-चार दिनों से जंगल में हाथी नहीं दिखने के कारण लोग जंगल की ओर जा रहे थे। सुबह करीब 5.30 बजे पत्नी नामसी कुई व गाँव के तीन चार महिलाएँ पत्ता तोड़ने के लिए जंगल की ओर गई थी। इसी दौरान हाथी की चिंघाड़ सुनकर पत्ता तोड़ने वाली महिलाएं भागने लगी। लेकिन उसकी पत्नी अधेड़ होने के कारण नहीं भाग सकी। जंगली हाथी ने उसे अपनी दांत में फंसा कर पकड़ लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने घटनास्थल से कुछ दूर पर एकत्रित होकर शोर मचाकर हाथी को भगाने का प्रयास किया। मगर हाथी पर कोई असर नही पड़ा।

हाथी ने उसकी पत्नी को जमीन पर पटकने के बाद पैरों से कुचल दिया। इसके बाद जंगल की ओर निकल पड़ा। घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिस व वन विभाग को सूचना दी। सूचना के बाद वे घटनास्थल पहुंचे।

वन विभाग के द्वारा मृतिका के पति को अंतिम संस्कार के लिए 20000/-(बीस हजार रुपये) सहायता राशि दी गई है। कागजी कार्रवाई पूर्ण होने पर विभाग की ओर 400000/- ( चार लाख रुपये ) मुआवजा जल्द से जल्द दिया जाएगा।
आर.एन. मराण्डी रेंजर हाटग्महरिया

Related posts

सनसनी: नाबालिग लड़की का कुएं में मिला शव

आजाद ख़बर

कुमारडुँगी पुलिस ने लॉक डाउन का कराया अनुपालन, वहीं सप्ताहिक बाजार कराया बन्द

पटनायक टोला वार्ड नंबर 6 मैं फैशन टाउन लेडीज कॉर्नर का उद्घाटन: सरायकेला

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक