37.9 C
New Delhi
April 25, 2024
राजनीति विदेश विवाद

संयुक्त राज्य अमेरिका ने घोषणा की, अमेरिका में आयोजित म्यांमार सरकार के फंड में एक बिलियन अमरीकी डालर को फ्रीज करने जा रहा

संयुक्त राज्य अमेरिका ने घोषणा की है कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित म्यांमार सरकार के फंड में एक बिलियन अमरीकी डालर को फ्रीज करने जा रहा है।

राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि अमेरिका म्यांमार के तख्तापलट के नेताओं पर परिणाम थोपने के लिए कई कार्रवाइयों की घोषणा कर रहा है। उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने पहले से ही तख्तापलट करने वाले परिवार के नेताओं और उनके करीबी परिवार के सदस्यों के खिलाफ मंजूरी देने के लिए एक नए कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं।

राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि इस सप्ताह लक्ष्यों के पहले दौर की पहचान की जाएगी। उन्होंने कहा कि मजबूत निर्यात नियंत्रण लगाए जाएंगे लेकिन स्वास्थ्य देखभाल, नागरिक समाज समूहों और लोगों को लाभान्वित करने वाले अन्य क्षेत्रों के लिए समर्थन जारी रहेगा। उन्होंने सैन्य से राजनीतिक नेताओं और कार्यकर्ताओं को तुरंत रिहा करने, सत्ता छोड़ने और लोगों की इच्छा का सम्मान करने का आह्वान किया।

म्यांमार में सैन्य सरकार ने आंग सान सू की के नेतृत्व वाली नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है। अपदस्थ स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के करीबी क्यॉ टिंट स्वे को कल सेना ने गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने रायटर की रिपोर्ट के अनुसार राज्य काउंसलर आंग सान सू की के कार्यालय के लिए कार्य किया। एनएलडी के एक अधिकारी ने कहा है कि पिछली सरकार से जुड़े चार अन्य लोगों को भी कल रात उनके घरों से उठाया गया था।

इस बीच, लगातार छठे दिन आज भी विरोध प्रदर्शन जारी है क्योंकि म्यांमार की सैन्य सरकार के खिलाफ सविनय अवज्ञा आंदोलन के समर्थन में कार्यकर्ता नेयोपित्वा की सड़कों पर निकले। कुछ जगहों पर बैंक कर्मचारियों और जातीय समूहों के सैन्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की भी खबर है

Related posts

दिग्विजय सिंह बेंगलुरु में एहतियातन हिरासत में लिए गए

Azad Khabar

चौका पुलिस ने दो लॉटरी विक्रेता को गिरफ्तार कर भेजा जेल

आजाद ख़बर

पानी के लिए ग्रामीण दूर खेत में गड्ढा खोदकर पानी पीने को हो रहे हैं विवश:(पोटका,झारखंड)

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक