28.1 C
New Delhi
March 29, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान समारोह वार्षिक वन वन भोज कार्यक्रम का आयोजन

अभिजीत सेन (संवादाता पोटका)

पोटका प्रखंड अंतर्गत शान ग्राम नदी निकटतम तट पर झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान समारोह वार्षिक वन भुज कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में है शिक्षक गण उपस्थित रहे समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पोटका विधायक संजीव सरदार उपस्थित रहे।

अब मैं आपको बता दूं की पोटका प्रखंड के संग्राम गांव के निकट स्थित नदी तट पर झारखंड शिक्षक संघ द्वारा सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान समारोह वार्षिक वन भोज का एक कार्यक्रम आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में सैकड़ों संख्या में शिक्षक शिक्षिका उपस्थित रहे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पोटका विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजीव सरदार द्वारा 2020 -21 में सेवानिवृत्त सभी शिक्षक एवं शिक्षिका को साल देकर सम्मानित किया गया कार्यक्रम पोटका विधायक संजीव सरदार ने कहा कि इसके पहले मैं भी 7 साल तक रह कर समाज की सेवा करता रहा शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का दुख दर्द को मैं भले भती जानती हूं आने वाले विधानसभा सत्र में गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त करने के मांग विधानसभा में पूरा जोर से रखूंगा।

विधायक ने कहा कि मेरी मांग रहेगी के शिक्षकों को शिक्षण के अलावा दूसरे काम में ना लगाया जाए वहीं शिक्षक संघ के लिए एक भवन मेरे निधि से निर्माण करवा मैं का काम करूंगा ताकि शिक्षक अपनी समस्या लेकर बैठकर बातचीत कर सकें एवं गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा दे सकें विधायक जी ने अपने बातों में कहा कि शिक्षक समाज के निर्माण के लिए कितना भूमिका निभाता है पिक्चर एक ऐसा माध्यम है जिससे लोग ऊंचे ऊंचे बड़े बड़े पद पर पहुंच सकते हैं आप सब एकता के साथ मिलकर आगे बढ़े यही मेरा कामना है।

झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष श्यामल मंडल का कहना है कि झारखंड सरकार द्वारा कोरोना काल में शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया. कोरोना काल में शिक्षकों को उचित सम्मान नहीं मिल पाया इसका हमें दुख है. एवंवही अखिल भारतीय शैक्षणिक संघ के राष्ट्रीय सचिव निखिल मंडल का कहना है कि शिक्षक भी कोरोना काल में फ्रंटलाइन वेरिया थे मगर उन्हें उस तरह का सम्मान नहीं दिया गया इसका हमें है दुख है।

 

“व्यक्त किए गए और लिखे गए विचार अथवा खबर पत्रकार के स्वयं के हैं। आजाद खबर द्वारा हूबहू खबर को छापी गई है।”

Related posts

अज्ञात चोरों ने सड़क किनारे खड़े वाहन से की बैटरी चोरी

आजाद ख़बर

मनाई जायेगी तिलका मांझी जयंती

आजाद ख़बर

रामगढ़ जिले को कोरोना मुक्त बनाने के लिए बड़े स्तर पर लोगों की कोरोना जांच की जाए: उपायुक्त

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक