30.1 C
New Delhi
July 27, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

खाद्य आपूर्ति विभाग में लगातार हो रही है घोटाले

अभिजीत सेन (संवादाता पोटका)

सरकार चाहे खाद आपूर्ति विभाग को कितना भी पारदर्शी बना दे मगर राशन दुकानदार है कि मानने वाला नहीं है जी हाँ एक ऐसा ही मामला पोटका प्रखंड अंतर्गत हेसालबिल पंचायत के बड़ा सिगंदी गांव का है जहां कमला सरदार के नाम से जन वितरण प्रणाली के दुकान है जो प्रति व्यक्ति 2.500 केजी अनाज कम दे रहा है जिसको लेकर कार्ड धारियों ने की बवाल।

राशन दुकानदार कमला सरदार द्वारा प्रत्येक कार्ड धारी को प्रति व्यक्ति ढाई किलो अनाज कम दिया जा रहा था जिसके विरोध में दर्जनों कार्ड धारियों ने चावल लेने से साफ इनकार कर दिया कार्ड धारियों का आरोप है कि जनवरी महीने में भी चावल नहीं दिया गया और फरवरी का एंट्री कर दिया गया है वही कई कार्ड धारियों का आरोप है कि नवंबर महीने का चना भी नहीं मिल पाया है कार्ड धारी काफी परेशान है।

कार्ड धारियों ने जब राशन दुकानदार के खिलाफ खड़े हुए तब दुकानदार को झुकना पड़ा और सभी को पूरा राशन दिया गया इससे साफ जाहिर होता है कि कहीं न कहीं राशन दुकानदार द्वारा कम अनाज देकर कालाबाजारी की जा रही है. मामले पर कार्ड धारियों का कहना है कि मामले की जांच होनी चाहिए और दुकानदार पर कार्रवाई होनी चाहिए. ताकि गरीब कार्ड धारियों को सही ढंग से सही समय पर अनाज उपलब्ध हो सके।

 

“व्यक्त किए गए और लिखे गए विचार अथवा खबर पत्रकार के स्वयं के हैं। आजाद खबर द्वारा हूबहू खबर को छापी गई है।”

Related posts

पति ने डंडा से पीटकर पत्नी की हत्या

Zamir Azad

अज्ञात अपराधियों ने सुभाष भुईयां को धारदार हथियार से किया हमला मौके पर मौत 

कपाली में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने थामा झामुमो का दामन

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक