30.1 C
New Delhi
July 27, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

वैक्सीन से इंकार करने वाले लोगों को मुखिया व मानकी – मुंड़ा के साथ स्वास्थ्य कर्मी करेंगे प्रेरित

तनबीर आलम  (संवादाता मझगांव): मझगांव प्रखंड में कोविड -19 के दूसरे डोज वैक्शीन शत प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन को लेकर बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझगांव सभागार में बीडीओ जोसेफ कन्डुलना की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। जिसमें पंचायत मुखिया, ग्रामीण मुंड़ा, एएनएम, सीएचओ एवं स्वास्थ्य कर्मियो शामिल हुए वही उपस्थित लोगों को बीडीओ जोसेफ कन्डुलना उचित दिशा निर्देश दिया। चिकित्सक प्रभारी नौशाद हुसैन ने कहा मझगांव प्रखंड के विभिन्न सुदूरवर्ती गांवों में जाकर छुटे हुए लोगों की वैक्सीनेशन करे। अगर वैक्सीन लेने से कोई इंकार कर रहें है। उस पंचायत के पंचायत मुखिया, ग्रामीण मुंड़ा से सम्पर्क चिन्हित ग्रामीणों की नाम सर्वजनिक कर वैक्सीन लेने की प्रेरित करे।
उन्होंने बताया कि टीम के लोग घर-घर दस्तक देकर यह पता लगा रहे हैं कि 15 – 17 वाले बच्चें व 12-14 वर्ष बच्चें को वैक्शीन दिया जा रहा है। प्रखंड 3500 लक्ष्य है उसे एक सप्ताह में पूरा करे साथ ही 18 साल से अधिक आयु वर्ग के कितने लोगों को टीका लगा है और कितने अब तक वैक्सीन की डोज नहीं दी गई है। इसके साथ ही जिन लोगों को टीका नहीं लगा है। उन्हें मौके पर पहुंच टीका लगाया जा रहा है। जिन लोगों ने  डोज हर हाल में लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। कोरोना से बचने के लिए दोनों डोज लगवाना बेहद जरूरी है। मौके पर प्रभारी डाक्टर नौशाद हुसैन, बडाबाबु सागर कुमार झा, राकेश कुमार, मानकी मुंडा संघ के प्रखंड अध्यक्ष युगल किशोर पिंगुवा, मानकी राज निकेश पिंगुवा, मुड़ा मोरन सिंह विरुवा, एएनएम सुशिला लागुरी, शांती सुमन सोरेन, ममता कुमारी, सरस्वती कुमारी आदि स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

“व्यक्त किए गए और लिखे गए विचार अथवा खबर पत्रकार के स्वयं के हैं। आजाद खबर द्वारा हूबहू खबर को छापी गई है।”

 

Related posts

एलकेजी से लेकर वर्ग नौ तक के विद्यालय को बंद कर दिया गया है मगर 3 साल से 6 साल के बच्चों के लिए आंगनवाड़ी खोले जाने से सेविकाओं में संशय की स्थिति बनी

ह्यूमन राइट्स के अध्यक्ष दिनेश कुमार कीनू को झामुमो नेता अभय यादव ने दिया जान से मारने की धमकी

आजाद ख़बर

सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की मौत: कुमारडुँगी

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक