24.1 C
New Delhi
April 30, 2024
कोविड-19 राज्य

तमिलनाडु में कोविड-19 के मामले 7,000 के पार

चेन्नई,तमिलनाडु में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 669 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 7,204 पहुंच गई, जबकि तीन लोगों की मौत होने से कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 47 हो गई है।

एक शीर्ष अधिकारी ने हाल के दिनों में मामले में लगातार वृद्धि का कारण तेजी से हो रही जांच को बताया। साथ ही लोगों से किसी भी तरह की चिंता नहीं करने की अपील की।

ग्रेटर चेन्नई नगर निगम क्षेत्र के लिए नियुक्त विशेष नोडल अधिकारी जे राधाकृष्णन ने संवाददाताओं से कहा कि लोगों को संख्या में वृद्धि को लेकर डरने की जरुरत नहीं है क्योंकि ऐसा संक्रमण का पता लगाने के लिए तीव्र गति से की जा रही जांच के कारण हुआ है, ताकि आगे संक्रमण को और फैलने से रोका जा सके।

इस पूरे सप्ताह चेन्नई में मामले और बढ़ सकते हैं। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक, 2,43,037 नमूनों का परीक्षण किया गया है और आज जांच के लिए 13,367 नमूने लिए गए हैं। राज्य में रोज बड़ी संख्या में लोग इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं और अभी तक कुल 7,204 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए 135 लोगों को आज छुट्टी दे दी गई। अभी तक कुल 1,959 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। सरकारी मेडिकल कॉलेज में यहां भर्ती दो लोगों जबकि चेंगलपेट सरकारी अस्पताल में भर्ती एक बुजुर्ग की कोविड-19 से मौत हो गई है।

राज्य में संक्रमण के कुल 669 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से 412 पुरुष और 257 महिलाएं हैं। ये सभी उन लोगों के संपर्क में आए थे जिनमें संक्रमण की पहले ही पुष्टि हो चुकी है। सामने आए नए मामलों में से 509 मामले अकेले चेन्नई से हैं। प्रदेश की राजधानी में अब तक संक्रमण के कुल 3839 मामले सामने आ चुके हैं।

Related posts

राज्य में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के साथ ही संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही

माओवादियों ने सरपंच की गोली मारकर कर दी हत्या

आजाद ख़बर

पिछले चौबीस घंटे के दौरान 189 कोरोना संक्रमित: झारखंड

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक