37.1 C
New Delhi
April 29, 2024
देश स्‍वास्‍थ्‍य

पूर्वोत्तर राज्यों के लिए चिकित्सा उपकरणों, आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए विशेष कार्गो उड़ान

कार्गो एयर फ्लाइट का उपयोग विशेष रूप से लॉकडाउन के मद्देनजर पूर्वोत्तर राज्यों के लिए आवश्यक वस्तुओं के अलावा चिकित्सा उपकरणों और आपातकालीन सामानों के परिवहन के लिए किया जाएगा। यह खुलासा केंद्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री डॉ.जितेंद्र सिंह ने किया।

यह क्षेत्र के लोगों को आश्वस्त करने के लिए है  कि परीक्षण के इस समय में भी, वे देश के किसी अन्य हिस्से की तरह ही उन्हें भी ध्यान दिया जा रहा हैं। यह सूचित किया गया है कि कार्गो ऑपरेशन के लिए संपर्क विवरण और रोड मैप जल्द ही प्रदान किया जाएगा। क्षेत्र के हवाई अड्डों के निदेशकों को ट्विटर के माध्यम से अपनी आवश्यकताओं के बारे में सूचित करने के लिए कहा गया है।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा उत्तर पूर्वी क्षेत्र के कल्याण को प्राथमिकता पर रखा है। यह मुख्य रूप से उनके व्यक्तिगत आउटरीच के कारण था कि पूर्वोत्तर में पिछले छह वर्षों में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। और, उत्तर-पूर्व के लिए कार्गो उड़ानें संचालित करने का निर्णय इस तथ्य का केवल एक पुनर्मूल्यांकन है कि इस महत्वपूर्ण समय में भी पूर्वोत्तर की चिंता श्री मोदी के दिल के करीब है।

Related posts

एसईजेड में औषधि एवं अस्पताल उपकरण जैसी आवश्यक वस्‍तुएं बनाने वाली 280 से अधिक इकाइयां परिचालन में

17 जुलाई को देश ने दो सौ करोड़ टीके लगाने का महत्वपूर्ण लक्ष्य हासिल किया

अस्वस्थ अवस्था में कान्दरवेड़ा के समीप सहायता की गुहार लगाती 22 वर्षीय युवती को देख लोगों में मची अफरा-तफरी

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक