March 29, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़ स्‍वास्‍थ्‍य

450 मरीज़ों की हुई निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर में जाँच

नवीन प्रधान (ब्यूरो चीफ सराईकेला)

बहरागोडा प्रखंड के खेडुआ पंचायत के जयपुरा गाँव में नम्या फ़ाउंडेशन और जमशेदपुर के ‘केयर एंड क्योर’ के सौजन्य से आयोजित निःशुल्क चिकित्सा जाँच शिविर में हड्डी, हृदय, स्त्री, दंत, बाल रोग, फीजियोथेरापी, शल्य इत्यादि के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने दी सेवा.

नम्या फ़ाउंडेशन के संस्थापक यह पूर्व विधायक यह भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षंडगी की पहल पर हुआ शिविर का आयोजन। वयोवृद्ध समाजसेवी गुणाधर पाल द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया।

शिविर का उद्घाटन ने किया। इस अवसर पर कुणाल षंडगी ने कहा कि कोरोना काल मे हम सबकी स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ बढ़ी हैं। ग्रामीण ईलाकों मे सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था की सच्चाइयाँ सर्वविदित है। व्यवस्था और लोगों की उम्मीदों के बीच की इस ख़ाई को पाटने के लिए ऐसे कोरोना वायरस के समय में कोरोना के अलावा अन्य रोगों के प्रति भी लोगों को जागरूक करने और उनकी जाँच आवश्यक हैं। उन्होंने ‘केयर एंड क्योर’ का सुदूरवर्ती ईलाके में आकर यह शिविर लगाने का लिए आभार जताया। ‘केयर एंड क्योर’ की टीम से डॉ संजय गिरी, डॉ बी सी नायक, डॉ दीपा पटट्नायक, डॉ विकास साहू समेत कई डॉक्टरों ने अपनी सेवा दी।

शिविर मे खून, रक्त, प्रेशर, ईसीजी जाँच की व्यवस्था की गई थी। सभी विभागों के चिकित्सकों के निबंधन और जाँच के लिए अलग अलग व्यवस्था थी। मरीज़ों के बीच कई आवश्यक दवाओं का वितरण किया गया। कुणाल ने कहा कि आने वाले समय में घाटशिला अनुमंडल क्षेत्र में और भी विशेषज्ञ चिकित्सकों और अस्पतालों के द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर आयोजित होंगे।

शिविर कै सफल आयोजन में खेडुआ पंचायत के मुखिया सुनील सिंह , पूर्व मुखिया सुलेखा सिंह, विभास दास, दीपक महापात्र, आशीष मंडल, तपन कुमार ओझा, रोहित कुईला, गोपन परिहारी, शर्मा राणा, दिलीप महापात्र, पूर्णेंदु पात्र, अभिजीत दास, राजकुमार पैडा, सपन साहू, मंटू राणा, अनिमेष साहू, रंजीत पैडा, संदीप पाल, सपन राणा, संदीप पूरी, रिंकू प्रधान, अमरनाथ दास सहित कई लोगों ने सक्रिय भूमिका निभाईं।

Related posts

प्राचार्य को स्मृति चिन्ह देकर किया विदाई

आजाद ख़बर

नीमडीह में मनाया नेताजी सुभाषचंद्र बोस का 125 वाँ जन्म जयंती

आजाद ख़बर

सातनाला में हुई ग्राम सभा की बैठक: चाण्डिल

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक