24.1 C
New Delhi
April 30, 2024
देश स्‍वास्‍थ्‍य

COVID-19 के मद्देनजर, दिल्ली सरकार द्वारा ऑटो चालकों के लिए 5000 की घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में ऑटो और टैक्सी चालकों के बचाव में आ गए हैं क्योंकि उन्होंने गुरुवार को अपने बैंक खातों में सीधे तौर पर 5000 रुपये की मदद की घोषणा की।

 उन्होंने कहा कि 21 दिनों के तालाबंदी के बीच, ये लोग बेबस हैं क्योंकि उन्होंने अपनी नौकरी खो दी है।  सीएम ने कहा कि सरकार ने इनके  के लिए विशेष योजना बनाई है, जिसके तहत उनके  खातों में 5,000 रुपये डाले जाएंगे।आगे उन्होंने कहा कि समस्या यह है कि सरकार के पास उनके सभी बैंक विवरण नहीं हैं।  इसलिए इसमें सात से 10 दिन लगेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार ने हर दिन लोगों को दोपहर और रात के खाने के लिए भोजन देने की व्यवस्था की है। यह पहली बार नहीं है कि तालाबंदी के बीच दिल्लीवासियों के बचाव के लिए दिल्ली के सीएम आगे आए हैं क्योंकि पहले उन्होंने शहर में फंसे उन प्रवासी मजदूरों के लिए किराए की घोषणा की थी।

 दिल्ली में कोरोनोवायरस के बढ़ते मामलों पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 219 COVID ​​-19 के  मरीज मे से 108 निजामुद्दीन मरकज से हैं, जो शहर का वायरस हॉटस्पॉट बनकर उभरा है।अब तक, 2,346 लोगों का मार्काज़ से परीक्षण किया गया है। आज, कुल मिलाकर, दिल्ली में 2,943 लोगों को छोड़ दिया गया है और 21,307 लोगों को घर पर आत्म-संगरोध सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

 राज्यों के साथ-साथ केंद्र सरकार द्वारा भी प्रयास किया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों का पता लगाकर उनका निदान किया जाए। संकट के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 9 बजे नागरिकों का एक वीडियो संदेश जारी करेंगे।

Related posts

राष्ट्र आज क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को उनकी 113वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है

आजाद ख़बर

भारत ने ओडिसा तट पर जमीन से हवा में मार करने वाली मध्यम दूरी की मिसाइल के दो सफल परीक्षण किये

Zamir Azad

धर्म एकता के प्रतीक साधक राम कृष्ण परमहंस देवकी 186 तम जन्म जयंती मनाया गया

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक