35.5 C
New Delhi
March 29, 2024
राज्य स्‍वास्‍थ्‍य

कर्फ्यू को बढ़ाने का कोई भी फैसला मौजूदा स्थिति पर निर्भर करेगा: अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री (सीएम) अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया कि 14 अप्रैल  के बाद कर्फ्यू को बढ़ाने  का कोई भी फैसला मौजूदा स्थिति पर निर्भर करेगा।

मीडिया को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम ने कहा 14 अप्रैल तक COVID-19 संकट के आलोक में लगाए गए कर्फ्यू को नहीं हटाया जाएगा। अमरिंदर ने कहा कि उन्होंने जो कहा था, वह यह था कि इस फैसले पर कोई ठोस निर्णय या समयसीमा नहीं लग सकती है। उन्होंने कहा कि प्रतिबंधों को तब तक जारी रखना होगा जब तक कि जीवन को बचाने और राज्य को बचाने के लिए आवश्यक हो।

अमरिंदर ने कहा कि राज्य में कर्फ्यू या तालाबंदी करने या हटाने के बारे में कोई भी फैसला उस समय के हालात को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा, जो उस समय मौजूद होंगे। यह पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करेगा कि चीजें तब कैसी होती हैं, उन्होंने कहा कि इस मोड़ पर किसी भी तरह से स्थिति पर काबू पाना संभव नहीं था, जब स्थिति गतिशील रूप से विकसित हो रही थी।

अगर हालात सुधरते हैं तो मुख्यमंत्री को ऐसे कड़े प्रतिबंधों की जरूरत नहीं होगी। हालांकि, अगर स्थिति खराब होने की बारी आती है, तो सरकार के पास कोई विकल्प नहीं होगा, लेकिन नियंत्रण के साथ जारी रखने के लिए, या तो कर्फ्यू या लॉकडाउन या किसी अन्य आवश्यक साधन के माध्यम से लड़ने जरूरी होगा।

सीएम ने, पंजाब के लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार कर्फ्यू के परिणामस्वरूप उनके द्वारा की गई कठिनाइयों को कम करने के लिए अधिक से अधिक कदम उठाती रहेगी। पहले से ही, बहुत सी आवश्यक सेवाएं जो शुरू में बंद थीं, उन्हें बहाल कर दिया गया है जैसे कि बैंकिंग, डाक और कूरियर, कटाई, आदि के उदाहरणों का हवाला देते हुए संबोधित किया।

डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और नियमित रोगियों के लिए कर्फ्यू पास लेने की आवश्यकता को भी दूर किया गया है।अमरेंद्र ने कहा कि आगे जाकर, नागरिकों के जीवन को आसान बनाने के लिए और भी कई कदम उठाए जाएंगे, भले ही कर्फ्यू जारी हो या न हो।

Related posts

अगले कुछ सप्ताहों में भारत के पास कोरोना से बचाव के लिए टीका उपलब्ध: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

आजाद ख़बर

विदेश यात्रा की बात छिपाने पर सोना महापात्रा ने कनिका पर साधा निशाना

Azad Khabar

विधायक ने की शहीद निर्मल महतो मुर्ति का अनावरण

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक