31.8 C
New Delhi
April 25, 2024
कोविड-19 राज्य

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 663 हुई

भारत ने मौजूदा वेसक सप्‍ताह के दौरान विशेष मैत्री की भावना प्रदर्शित करते हुए श्रीलंका को साढ़े 12 टन आवश्‍यक दवायें और चिकित्‍सा उपकरणों का उपहार भेजा है। भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से यह खेप आज कोलम्‍बो पहुंची। भारत ने श्रीलंका सरकार और वहां की जनता के लिए शुभकामनायें भी भेजी हैं।

उपहार के रूप में आवश्‍यक जीवन रक्षक दवायें और चिकित्‍सा उपकरणों की यह हाल के सप्‍ताहों में चौथी खेप है। पिछले महीने श्रीलंका को ऐसी तीन खेप भेजी गई थी। यह उपहार कोविड-19 महामारी से मिलकर लड़ने के लिए सार्क देशों के नेताओं के साथ विडियो कांफ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता के अनुरूप भेजे गये।

बिहार में देश के विभिन्न भागों से राज्य में आने वाले 146 प्रवासी मजदूरों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें से 30 महाराष्ट्र, 22 गुजरात और 8 दिल्ली से हैं। खगडिया, समस्तिपुर, मुजफ्फरपुर और बेगुसराय जिलों के क्वारंटीन केंद्र से जांच के बाद इन प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

राज्य में आज कोरोना वायरस के 52 नए मामलों का पता लगने के साथ ही इनकी संख्या बढकर 663 हो गई है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या छह हो गई है।

ठीक हुए 32 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के साथ ही राज्य में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 354 हो गई है। कुल 293 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा हे। स्वस्थ होने वाले लोगों की दर बढकर अब 54 प्रतिशत हो गई है।

पॉजिटिव मामलों का पता लगाने के लिए घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जा रहा है। राज्य के बीस जिलों में दस करोड 40 लाख से अधिक लोगों का सर्वेक्षण किया जा चुका है। करीब चार हजार संदिग्ध मामलों का पता चला है।

Related posts

एआईडीएसओ ने मनाया 67वाँ स्थापना दिवस

आजाद ख़बर

मजबुरी में दूसरे राज्य की सड़क से आवागमन कर पहूँचते हैं प्रखण्ड कार्यालय: झारखंड

आजाद ख़बर

दिल्ली सहित विभिन्न शहरों में मेट्रो सेवाएं पांच महीने के अंतराल के बाद फिर से शुरू

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक