32.9 C
New Delhi
April 19, 2024
देश

श्रीनगर के लिए ढाका से पाँचवीं निकासी फ्लाइट

ढाका से श्रीनगर के लिए यह तीसरी उड़ान है। फ्लाइट में ज्यादातर यात्री बांग्लादेश में पढ़ रहे भारत के मेडिकल छात्र हैं।

कोरोना महामारी के प्रकोप और बाद, बंद होने के कारण विदेशों से फंसे भारतीय नागरिकों के लिए बांग्लादेश से भारतीय नागरिकों की निकासी वंदे भारत मिशन के तहत की जा रही है।

मंगलवार को बांग्लादेश से चौथी निकासी उड़ान 169 मेडिकल छात्र के साथ श्रीनगर के लिए ढाका से रवाना हुई थी। इससे पहले, सोमवार को तीसरी निकासी फ्लाइट ढाका से मुंबई के लिए रवाना हुई। उड़ान ने कोरोना के कारण बांग्लादेश में फंसे 104 भारतीय नागरिकों को निकाला।

8 और 9 मई को दो अन्य उड़ानों ने भारतीय नागरिकों को बांग्लादेश से भारत निकाला है। पहली उड़ान ने 8 मई को बांग्लादेश से 168 मेडिकल छात्रों को श्रीनगर पहुंचाया।  दूसरी उड़ान 9 मई को 129 भारतीय नागरिकों को दिल्ली ले गई।

श्रीनगर जाने वाली उड़ान के यात्रियों ने विशेष निकासी फ्लाइट की व्यवस्था में मदद के लिए भारतीय उच्चायोग को धन्यवाद दिया। उन्होंने बांग्लादेश से निकाले जाने की प्रक्रिया के दौरान सभी मदद करने के लिए भारत सरकार और बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग को भी धन्यवाद दिया।

Related posts

काशी विश्वनाथ धाम केवल भव्य इमारत ही नहीं बल्कि भारत की सनातन संस्कृति और आध्यात्मिक शक्ति का प्रतीक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Zamir Azad

विनिर्माण उद्योग के लिए गाइडलाइन जारी

मुम्बई वॉकहार्ट अस्पताल:26 नर्सों और तीन डॉक्टरों COVID-19 पॉजिटिव

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक