29 C
New Delhi
April 26, 2024
कोविड-19 राज्य

झारखंड: COVID19 से प्रभावित राज्य में 24 में से 15 जिले

झारखंड में अब तक 173 COVID-19 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें से 79 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं। परीक्षण किए गए सभी नए नमूने प्रवासियों और फंसे हुए मजदूरों के हैं।

आज बैंगलोर से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 1470 छात्र, मजदूर, प्रवासी और श्रमिक बोकारो पहुंचे हैं।  इस बीच, नई दिल्ली से रांची के लिए आज प्रस्थान करने वाली द्वि-साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन के लिए रांची रेलवे स्टेशन पर तैयारियां चल रही हैं।  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मीडिया को दिए अपने बयान में एक बार फिर दोहराया है कि पूरे झारखंड में तालाबंदी लागू है।  श्री सोरेन ने यह भी कहा कि रमजान के महीने में लॉकडाउन को बंद करना एक बुद्धिमानी कदम नहीं होगा।

राज्य सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने या बंद करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करेगी।  श्री सोरेन ने यह भी कहा कि रेल मंत्रालय द्वारा संचालित विशेष श्रमिक ट्रेनों के माध्यम से बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक लगातार अपने राज्य में लौट रहे हैं।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सभी प्रवासी मजदूरों को उनके घरों में वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध है।  राज्य सरकार ने मनरेगा के तहत प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए कार्य योजना भी तैयार की है।  इसी समय, रेल मंत्रालय द्वारा शुरू की गई 15 विशेष ट्रेनों में से, द्वि-साप्ताहिक ट्रेन आज नई दिल्ली से रांची के लिए 15:30 बजे शुरू होगी और कल सुबह 10:00 बजे पहुंचेगी।

रांची डीसी, राय महिमापत रे और रांची रेल डिवीजन के प्रबंधक नीरज अंबष्ठ और अन्य अधिकारियों ने कल रांची रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के लिए अपेक्षित मेडिकल परीक्षा काउंटर और अन्य व्यवस्थाएं की हैं।  यात्रियों को अपने घरों में वापस लाने के लिए किसी भी दुकानों और निजी वाहनों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है और अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है।

Related posts

पानी के लिए ग्रामीण दूर खेत में गड्ढा खोदकर पानी पीने को हो रहे हैं विवश:(पोटका,झारखंड)

आजाद ख़बर

नौकरी को सुरक्षित रखने के मुद्दे पर सहयोग एवं समर्थन की मांग: झारखंड

आजाद ख़बर

सड़क दुर्घटना में बाइक जलने से एक की मौत

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक