26.1 C
New Delhi
September 8, 2024
अभी-अभी देश राज्य

झारखंड:पांच महीनों के बाद आज से बस सेवा शुरू

राज्य में आज से पांच महीनों के बाद बस सेवा शुरू हो गई। बसों के शुरू होने के बाद भी यात्रियों की संख्या कम रही। यात्रियों को एक के बदले दो सीटों का किराया देना पड़ा। इससे पहले यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर बस तक लाया गया। वहीं उनकी थर्मल स्क्रिनिंग करने के बाद उन्हें बस में बैठाया गया। बस के चलने से पहले कंडक्टर ने कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों के बारे में यात्रियों को जानकारी दी। बस में प्रवे”। करने से पहले कंडक्टर ने यात्रियों से कोरोना जांच से संबंधित कई सवाल किए। यात्रियों के बॉडी टेम्प्रेचर की जांच की गई। इसके बाद सभी यात्रियों को एहतियातन मास्क लगाने को कहा गया। फिर यात्रियों से उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर लेकर कंडक्टर ने रजिस्टर में दर्ज किया। यात्रियों ने कहा कि बस में सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन किया गया।
बसों को सैनिटाइज किया गया। बस संचालकमानकों का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। राजधानी के खादगड़ा बस स्टैंड में लाउडस्पीकर के जरिएकोविड-19 से बचाव के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की यात्रियों से अपील की गई। राज्य
सरकार के आदेश के बाद कोरोनकाल में एक लंबे अंतराल के बाद धनबाद जिले में भी आज से बस सेवा और
मॉल का संचालन शुरू हो गया है।
फिलहाल बसें अभी राज्य के भीतर ही चलेंगी और बस संचालकों कोप्रासन के तमाम दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। इसके साथ ही मॉल संचालक को भी आईसीएमआर और राज्य सरकार के द्वारा जारी कोविड- 19 से बचाव के तमाम उपायों को अपनाना होगा। धनबाद में मॉलखुलने तथा बंद होने का समय सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक निर्धारित किया गया है। मॉल संचालक जिलाप्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन कर रहे है।
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने लोगों को सलाह दी है कि वे नोवल कोरोना वायरस से अपने को
सुरक्षित रखने के लिए सभी बुनियादी एहतियाती उपायों का पालन करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

Related posts

प्रधानमंत्री का आश्वासन; कालाबाजारी और जमाखोरी पर होगी शक्ति से कार्यवाही

आजाद ख़बर

हिन्दू राष्ट्र सेना (युवा मोर्चा ) बारीडीह मंडल द्वारा किया गया टाटा ग्लूको और बिस्कुट का वितरण

पिछले चौबीस घंटे में हुए सड़क हादसों में नौ लोगों की मौत

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक