32.9 C
New Delhi
April 26, 2024
देश राज्य

एमपी सरकार सभी संग्रहालयों, राज्य संरक्षित स्मारकों को फिर से खोलने का किया ऐलान

मध्य प्रदेश सरकार ने आज से सभी संग्रहालयों और राज्य संरक्षित स्मारकों को फिर से खोलने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने अनलॉक -4 के तहत जारी दिशानिर्देशों के अनुसार निर्णय लिया है। ये दिशानिर्देश केंद्र सरकार द्वारा इस महीने की पहली तारीख को जारी किए गए थे।

पुरातत्व अभिलेखागार और संग्रहालय आयुक्त शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार इन सभी स्थानों पर आगंतुकों को प्रवेश दिया जाएगा।

इस बीच, देश की अनूठी जनजातीय संस्कृति और कला परंपराओं का प्रमुख केंद्र, भोपाल का जनजातीय संग्रहालय भी आज से संशोधित प्रवेश नियमों के साथ खुल रहा है। कोरोना महामारी को देखते हुए, आगंतुकों का प्रवेश टिकट केवल एक घंटे के लिए वैध होगा। हर घंटे के बाद, संग्रहालय को स्वच्छता के लिए 20 मिनट के लिए बंद कर दिया जाएगा। इसी तरह, एक समय में 50 से अधिक आगंतुकों को संग्रहालय की किसी भी गैलरी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इस दौरान फोटोग्राफी पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। MP में COVID 19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 68 हजार 586 हो गई, जबकि अब तक 52 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं

Related posts

दिल्लीः कॉन्स्टेबल ने सर्विस रिवाल्वर से किया खुद को शूट

कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने की दर 76.61% : केन्‍द्र सरकार

आजाद ख़बर

COVID-19 आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए सरकार ने दिए 15000 करोड़ रु

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक