28.1 C
New Delhi
March 29, 2024
देश शिक्षा

पूरे देश में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है,राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज नई दिल्ली में शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगे

आज पूरे देश में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। यह दिन शिक्षाविद् और पूर्व राष्ट्रपति डॉ। सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर मनाया जाता है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आज नई दिल्ली में शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करेंगे। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

देश के कुछ बेहतरीन शिक्षकों के अद्वितीय योगदान का जश्न मनाने के लिए शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार दिए जाते हैं। राष्ट्रपति 47 शिक्षकों को सम्मानित करेंगे, जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता के माध्यम से स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है।

चयनित पुरस्कार विजेताओं ने विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अपने छात्रों और समुदाय के जीवन को समृद्ध किया है जैसे कि नामांकन में सुधार करना और ड्रॉपआउट्स को कम करना, हर्षित और अनुभवात्मक शिक्षण-शिक्षण प्रथाओं को अपनाना, राष्ट्र निर्माण और राष्ट्रीय एकीकरण को बढ़ावा देना।

शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार AIR News, DD News पर लाइव प्रसारित किया जाएगा और https://webcast.gov.in/mhrd पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

Related posts

वोकल फॉर लोकल के संकल्प को ध्यान में रखना जरूरी : प्रधानमंत्री

आजाद ख़बर

भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंकों में सीसीओ की नियुक्ति के लिए दिशानिर्देश जारी किया

आजाद ख़बर

फिल्म निर्माता सिद्दीकी का कोच्चि में निधन

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक