28.1 C
New Delhi
April 27, 2024
राज्य स्‍वास्‍थ्‍य

सरकारी अस्पताल से डॉक्टर नदारद, मरीज परेशान: झारखंड

मझगाँव: सरकार के लाखों प्रयासों के बावजूद भी मझगाँव में स्वास्थ्य सेवाओं का दम निकल रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अक्सर डॉक्टर नदारद रहते हैं। इस वजह से मरीजों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है।
मझगाँव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुराने ढर्रे पर चल रहा है। अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं नहीं, तो डॉक्टर भी मनमानी पर उतारू है। अक्सर डॉक्टर अपने केबिनों से नदारद रहते हैं। शुक्रवार को भी डॉक्टर 12.00 बजे तक ओपीडी नहीं पहूँचे । बताया यह जा रहा है कि डॉक्टर अपने केबिनों में कभी समय से नहीं पहुंचते हैं। जब चाहे, उस समय अस्पताल पहुंचते हैं और जब मर्जी, तब चले जाते हैं। इसके चलते मरीजों को अस्पताल के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। घंटों मरीज डॉक्टरों के इंतजार में लाइनों में खड़े रहते हैं, लेकिन जब खड़े होने की हिम्मत नहीं होती, तो मायूस होकर अस्पताल से लौट गये ।
यह यह बोले मरीज
अस्पताल में मौजूद शारदा रुगुड़साई की एक अधेड़ महिला देवकी देवी ने बताया कि सर व बदन-हाथ दर्द को लेकर वह अस्पताल में दवाई लेने के लिए आई है। लेकिन, यहां काफी देर से डॉक्टर ही नहीं आए हैं।”देवकी देवी रुगुड़साई शारदा”
अस्पताल में मौजूद  कुमारडुँगी के धनसारी निवासी युवक का कहना है कि अस्पताल में इलाज के लिए बार-बार चक्कर लगाने पड़ते हैं। कभी डॉक्टर नहीं मिलते, तो कभी दवाई। वह परेशान हैं। ”रामो खण्डाईत धनसारी”
अस्पताल में मौजूद कुलवाई निवासी युवक ने बताया कि वह अस्पताल में टीवी का दवा लेने आए हैं डॉक्टर के नहीं रहने से वह काफी परेशान है। ”जाम्बीरा तिरिया कुलबाई”

Related posts

पीने के पानी के लिए तरस गए पुतकरसाई के ग्रामीण:झारखंड

आजाद ख़बर

नीति और सिद्धांत से प्रेरित होकर युवकों ने थामा झारखंड मुक्ति मोर्चा का दामन: झारखंड

आजाद ख़बर

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जा सकता है

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक