36.1 C
New Delhi
March 28, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़ राज्य

 पत्रकारों को जल्द मिलेगी बुनियादी सुविधाएं: कृषि मंत्री

फणीभूषण टुडू  (संवाददाता चांडिल)

समस्याओं का समाधान करना है मिलकर सत्ता और विपक्ष को : सुदेश महतो
पत्रकारहित में 24 घंटे तत्पर रहूंगा पहले भी था और भविष्य में भी इनके सहयोग के लिए आवाज उठाता रहूँगा- राजेश कच्छप
मैं वर्तमान सरकार से पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने और अन्य सुविधाओं की अपील करती हूं- आशा लकडा़

चाण्डिल: बुण्डू स्थित रियासत होटल में ऑल इण्डिया स्मॉल मिडियम जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा बुधवार को कोरोना काल में काम कर चुके कोरोना योद्धा एवं कोरोना वारियर्स एवं पत्रकारों ,समासेवीयों को द्वारा सम्मान समारोह आयोजन किया गया।विगत दिनों देहांत हुये चार पत्रकार वरूण शाह,अजय कुमार ,एस.एस.रूबी.व रवि व शर्मा की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।जिसमें मुख्य अतिथि में झारखण्ड सरकार के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख उपस्थित हुये। उन्होंने सम्मान समारोह को संबोधित करते हुये कहा मुझे मंत्री बनने तक में पत्रकारों का बड़ा योगदान है और पत्रकारों की समस्याओं से मैं पहले भी अवगत हूँ।था और आज भी रूबरू हो रहा हूं.। आश्वस्त करता हूं कि जल्द ही आपको बुनियादी सुविधाएं अन्य राज्यों की तरह इस राज्य में भी देखने को मिलेंगी.उक्त बातें AISM जर्नलिस्ट वैल्फेयर एसोसिएशन के राँची बुंडू हाईवे के रियासत होटल में कोरोना वारियर सम्मान समारोह में बतौर उद्घाटनकर्ता सह मुख्य वक्ता कृषि बादल पत्रलेख ने कही।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिल्ली विधायक सुदेश महतो ने कहा कि पत्रकारों की जिम्मेदारी समाज सुधारक के रूप में है और जिस तरह से यह काम करते हैं कई बार इनको भी असुरक्षा की भावना महसूस होती है.उन्होंने कहा कि इनकी सुरक्षा के लिये पत्रकार सुरक्षा कानून जरूरी है।
सम्मानित अतिथि खिजरी विधायक राजेश कच्छप ने कहा कि पत्रकारों की बुनियादी सुविधाओं को लेकर मैंने पहले भी मुख्यमंत्री महोदय को ज्ञापन सौंपा था और इनकी समस्याओं को लेकर आगे भी प्रयास करूंगा.श्री कच्छप ने कहा कि पत्रकार समाज का महत्वपूर्ण अंग है और देश का चौथा स्तंभ है,इनकी सुरक्षा और सुविधा हम सभी की जिम्मेदारी है।
रांची की मेयर श्रीमती आशा लकडा़ ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होने से सामाजिक संस्थाओं,पत्रकारों, शिक्षकों व चिकित्सकों जिन्हें भी सम्मानित किया जा रहा है उनका समाजसेवा के प्रति मनोबल ऊंचा होता है.श्रीमती लकडा़ ने कहा कि समाज में ऐसे कार्यक्रम का आयोजन तब महत्वपूर्ण हो जाता है जब किसी पत्रकार संगठन के द्वारा ऐसी अनोखी पहल की जाती है.उन्होने कहा कि मैं एसोसिएशन के माँगों को सरकार से अपील करती हूं कि पत्रकारों की जो भी मांगे हैं,इनको जल्द पूरी की जाए।
कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि बिहार/झारखंड के प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया ने राज्य में पत्रकारों को सुरक्षा कानून,एक्रीडिटेशन,स्वास्थ्य बीमा,आवास सहित अन्य सुविधाओं को लेकर अपनी बात रखी। एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शंकर गुप्ता ने स्वागत भाषण के साथ ही पत्रकारहित में अपनी बातों को रखते हुए कृषि मंत्री बादल पत्रलेख,पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो और खिजरी विधायक राजेश कश्यप को एसोसिएशन की और से संयुक्त रूप से ज्ञापन सौंपा। मुख्य रूप से एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद सईद, प्रदेश सलाहकार राघव सिंह , रांची प्रमंडल के प्रभारी संदीप जैन, प्रमंडल अध्यक्ष नौशाद कादरी, सचिव उस्मान खान, राँची शहरी जिलाध्यक्ष कौशल आनंद, महासचिव रविचंद्र कपूर, राँची ग्रामीण जिला अध्यक्ष दिनेश हजाम, रामगढ़ जिलाध्यक्ष जयप्रकाश वर्मा आदि उपस्थितसमारोह में आए सभी अतिथियों को पुष्पगुच्छ, प्रतीक चिन्ह, शॉल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।समारोह में मुख्य रूप से एसोसिएशन के कोल्हान प्रभारी रासबिहारी मंडल, उपाध्यक्ष मनोज सिंह, सरायकेला जिला अध्यक्ष अजय महतो,प्रवक्ता अरुण माझी,सुमन मोदक,राँची ग्रामीण जिला से मिथुन महतो सहित कई पत्रकार उपस्थित थे।

Related posts

चांडिल डाकघर में हुआ विदाई समारोह का आयोजन

पुण्यतिथि पर याद किये गये स्व सुधीर महतो

आजाद ख़बर

स्वास्थ्य विभाग ने कल से पूरे राज्य में पंचायत स्तर तक करोना टीकाकरण का विशेष अभियान शुरू किया: झारखण्ड

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक