26.8 C
New Delhi
April 19, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़ संस्कृति

जिसका कोई नहीं उसका खुदा होता है

अभिजीत सेन (संवादाता पोटका)

जिसका कोई नहीं उसका खुदा होता है। यह केवल किताबी लफ्जों में नहीं बल्कि हकीकत में भी देखने को मिलता है। जहां कोई रहम दिल इंसान ऐसे भी होते हैं जो केवल दूसरों के लिए जीते हैं।और दूसरों के लिए खुशी बांटते रहता है इसी से ही अपनी खुशी मानते है। हम बात कर रहे हैं राजनगर प्रखंड क्षेत्र के पोटका पंचायत अंतर्गत एक ऐसे पुरुष जो निस्वार्थ भाव से कई वर्षों से लोगों की सेवा करते आ रहे हैं।

वे राजा महाराजा के खानदान से है वर्तमान में राजनगर प्रखंड में उपल प्रमुख के पद पर पदस्थापित हैं। नाम उनका विनयसिंह देव है। आम जनता के दुख को अपना दुख मान कर उनका समाधान करने में हमेशा तत्पर रहने वाले व्यक्ति है जिसकी एक झलक राजनगर प्रखंड क्षेत्र के पोटका पंचायत अंतर्गत बीटा गांव में देखने को मिला। जहां वे गांव की सारी महिलाओं को वस्त्र साड़ी देकर उनकी सेवा कर रहे थे।

पूछने पर पता चला की पूरे पोटका पंचायत क्षेत्र में सभी महिलाओं व बुजुर्गों महिलाओं को वस्त्र (साड़ी) वितरण कर रहे हैं। वहीं पता चला की पिछले चार दिनों से पंचायत क्षेत्र के प्रत्येक गांव में भ्रमण कर महिलाओं को वस्त्र प्रदान कर रहें है ।और उन्होंने पूरे पोटका पंचायत क्षेत्र में कुल 3200वस्त्र का वितरण किया । बताया जा रहा है प्रतिवर्ष मकर सक्रांति के अवसर पर पूरे प्रखंड क्षेत्र में कुछ ना कुछ वितरण कर लोगों की सेवा करते आ रहे हैं ।वहीं क्षेत्र की महिलाएं वस्त्र पाकर काफी खुश हुई ।

बीटा गांव में वस्त्र वितरण करने में उनका सहयोगयोगेंद्र नायक,महेश कुमार सिंहदेव देव,सुनील कुमार, कपिल देव माँझी,भरत कुमार महतो,सन्तोष महतो,अमित रमानी, कृष्ण चंद्र बानरा, वार्ड सदस्यचौमानि बानरा, आंगनबाड़ी सेविका  श्रीमती हर्षमती बानरा, पंचायत की पूर्व मुखियाकुंडीया तियु आदि ने किया।

Related posts

मुखिया भास्कर उरांव के परिजनों से मिली विधायक सविता महतो

आजाद ख़बर

जरूरतमंदों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर विधायक सविता महतो

आजाद ख़बर

महिला विकास मंच द्वारा बच्चों और महिलाओं को खाद्य सामग्री और मिठाई का वितरण किया गया

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक