30.1 C
New Delhi
July 27, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

बासासाई टोला में नहीं हैं पीने की पानी का कोई साधन: पश्चिम सिंहभूम

रेहान अख्तर (ब्यूरो चीफ)

बासासाई के लोग 1 किमी से ढोते हैं गंदा नाला का पानी 

कुमारडुँगी: कुमारडुँगी थाना क्षेत्र के पोखरिया टोला बासासाई ऐसा टोला को प्रशासन पीने के लिए शुद्ध पानी उपलब्ध नहीं करा सका है। लोग पानी की पूर्ति के लिए दूसरा टोला में 1 किमी चलकर जाते हैं। पानी भरने के लिए महिलाएं और बच्चे दिन भर सिर पर बर्तन रखकर मशक्कत करे हैं। बरहाल प्रशासनिक अधिकारी व राजनेतिक लोगों का टोला में पेयजल समस्या पर ध्यान नहीं है।

टोला में न ही कुआं हैं और न ही चापानल …

टोला के लोगों की प्यास बुझाने के लिए छोटी सी वर्षाती नाला हैं जिसमें पुराना पुलिया का पाईप को नाला के उपर खड़ा कर पीने की पानी व्यवस्था करते हैं । टोला में पानी के लिए दूसरा कोई स्त्रोत नहीं है।लेकिन ग्रामीण उसी पानी से खाना बनाकर पीने के लिए प्रयोग में लाते हैं। गंदा पानी पीकर गांव के बच्चों और महिलाओं मेें गंभीर बीमारियां पनप रही हैं। मजबूरन टोला के लोगों को गंदा पानी पीना पड़ता है।

मजबूरन ग्रामीणों को पानी भरने के लिए दूसरे गांवों की तरफ रुख करना पड़ता है।

बासासाई टोला के लोग पूर्व में डेढ़ किमी दूर पोखरिया से पानी भरकर लाते थे। टोला के लोगों का कहना है कि वह पिछले कई सालों से गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हैं। जिसकी शिकायत कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से कर चुके हैं। मगर अधिकारियों की तरफ से कोई सुनवाई नहीं की जाती है।

Related posts

सादगी से मनाई गई स्वामी विवेकानन्द जयन्ती

आजाद ख़बर

पॉश मशीन संचालन में हो रही नेटवर्क की समस्या, उपभोक्ता परेशान

मलखान सिंह गुट छोड़ थामा आजसू पार्टी का दामन

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक