31.8 C
New Delhi
April 25, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की संकल्पना वाला है यह बजट : संजय सेठ

फणीभूषण टुडू (संवाददाता चांडिल) 

चाण्डिल: राँची के सांसद संजय सेठ ने आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी के द्वारा पेश किया गया यह बजट देश की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बजट है। बीते वित्तीय वर्ष में कोरोना के कारण पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था चरमरा गई, थोड़ा असर हमारे देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा, परंतु प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन के कारण हमने अपने आप को संभाला है। वर्तमान समय में पेश किया गया बजट सुनहरे भारत की नींव रखने वाला बजट है।
इस बजट में किसानों के MSP, स्वास्थ्य, कल्याण, शिक्षा, उद्योग, रेलवे, सड़क सबकी बात इस बजट में है। यह बजट सबके विश्वास एवं सबके विकास का बजट है।
श्री सेठ ने कहा कि कोरोना से लड़कर हम जिस तेजी से उभरे हैं, उसी तेजी से देश के विकास को भी गति मिलेगी। चाहे घर-घर कोरोना वैक्सीन पहुंचाना हो, चाहे रेलवे के विकास को गति देनी हो। उद्योग जगत को रियायत देना हो, चाहे आम लोगों को कई योजनाओं का लाभ देना हो। निश्चित रूप से हमारी सरकार ने देश के हर आम व खास लोगों को ध्यान में रखकर बजट तैयार किया है।

यह बजट आने वाले एक साल में हमारे देश की अर्थव्यवस्था में बड़ा क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। श्री सेठ ने कहा कि यह बजट हम कह सकते हैं कि रामराज्य की संकल्पना में जिस बजट की कल्पना की गई है, यह बजट वैसा ही है। सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की संकल्पना को लेकर पेश किया गया बजट भारत के हर नागरिक के जीवन शैली और देश की अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करें।
इस आशय की जानकारी सांसद प्रतिनिधि संजय पोद्दार ने दी।

Related posts

स्कुली बच्चों ने बांस का पुलिया बना कर सरकारी कर्मी व जनप्रनिधियों के मुंह मे जड़ा तमाचा: झारखंड

आजाद ख़बर

देश को अराजकता की ओर धकेल रही है कांग्रेस : संजय सेठ

आजाद ख़बर

राज्य के पांच छोटे शहरों में अवागमन की सुविधा के लिए बाईपास सड़कें बनायी जाएंगी

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक