32.9 C
New Delhi
April 26, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

पॉश मशीन संचालन में हो रही नेटवर्क की समस्या, उपभोक्ता परेशान

रेहान अख्तर (ब्यूरो चीफ)

नेटवर्क नहीं मिलने से नाकारा हो रही पॉश मशीन

मझगाँव: खाद्य योजना में पारदर्शिता लाने व वितरण में गड़बड़ी को रोकने के उद्देश्य से लागू की गई पॉश मशीन नकारा साबित हो रही है। जानकारी अनुसार पॉश मशीन में नेटवर्क समस्या यूआईडी सर्वर डाउन होने के कारण उपभोक्ता राशन डीलरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राशन डीलर मोहम्मद सेराजुद्दुन ने बताया कि नेटवर्क की समस्या के कारण कई बार तो तीन से चार घंटे तक बस इंतजार ही करना पड़ता है। जिसे लेकर वे ई-पॉश मशीन व उपभोक्ताओं को मझगाँव से चार किलोमीटर दूर सरगरिया लाये हैं । खाध आपूर्ति विभाग के आदेशानुसार पॉश मशीन के माध्यम से राशन वितरण के आदेश होने के कारण पॉश मशीन में नेटवर्क संबंधी समस्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है।

प्रखंड की मझगाँव पंचायत के जविप्र दुकान में ई पॉस मशीन में नेटवर्क की समस्या रहने से लाभुक परेशान हैं। अनाज या केरोसिन लेने के लिए कई दिन तक दुकान का चक्कर लगाना पड़ रहा है। सुबह से शाम तक नेटवर्क के इंतजार के बाद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। दुकान के बाहर खुले मैदान में मशीन रखी जाती है। नेटवर्क आने के तुरंत बाद लाभुकों का अंगुठा लिया जाता है और फिर दुकान में अनाज का वितरण होता है। इस दौरान नेटवर्क के जाते ही फिर इंतजार शुरू हो जाता है।
नेटवर्क की समस्या को लेकर विभाग के वरीय अधिकारी को कई बार सूचना दी गई है। इस समस्या के कारण लाभुकों के कोपभाजन का भी शिकार उन्हें बनना पड़ता है। विभाग का निर्देश है कि ई पॉस मशीन के बिना अनाज या अन्य सामग्री का वितरण नहीं किया जाए।

Related posts

गुँड़ी कुटा के साथ शुरू हुआ मकर पर्व

आजाद ख़बर

किसानों का विश्वास खो चुकी है राज्य सरकार: संजय सेठ

आजाद ख़बर

रैयत जोगेश्वर सरदार को दखल दिहानी को लेकर आदिवासी संगठन ने अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक