28.1 C
New Delhi
March 29, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

सिंहभूम कॉलेज में शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु का शहादत दिवस मनाया

फणीभूषण टुडू (संवाददाता चांडिल)

चाण्डिल: सिंहभूम कॉलेज चाण्डिल गेट के समीप एआईडीएसओ छात्र संगठन ने मंगलवार को सिंहभूम कॉलेज कमेटी चांडिल की ओर से शहीद-ए-आजम भगत सिंह सुखदेव व राजगुरु का 91 वॉ शहादत दिवस पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर मनाया गया।
सभा को संबोधित करते हुए एआईडीएसओ सरायकेला खरसावां जिला कमेटी के कोषाध्यक्ष प्रभात कुमार महतो ने कहा की आजादी आंदोलन के गैर समझौतावादी विचार धारा के ज्वलंत प्रतीक थे महान क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह।

भगत सिंह और उनके साथियों ने आज़ाद भारत में एक सपना ऐसा देखा था, जहां मनुष्य के द्वारा मनुष्य का शोषण नहीं होगा, जहां मनुष्य की पहचान धर्म व जाति से न होकर इंसान के रूप में होगी। एक भी व्यक्ति रोटी, कपड़ा, मकान से वंचित ना रहेगा । परंतु अफसोस की बात है आजादी के इतने सालों बाद भी ऐसा कुछ नहीं हुआ, आज भी भगत सिंह का सपना अधूरा है। आज भगत सिंह जैसे महान क्रांतिकारियों को भुलाने की साजिश चल रही है। ऐसी स्थिति में आज हमें जरूरत है भगत सिंह के विचार व जीवन संघर्ष से प्रेरणा लेकर ऐतिहासिक उत्तरदायित्व को निभाने का, भगत सिंह के सपनों को साकार करने का है। मौके पर प्रभात कुमार महतो विजय वर्मा युधिष्ठिर प्रामाणिक, सचिन, तुलसी अजय आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Related posts

बिना मास्क के पकड़े जाने पर जुर्माना लगाया जाएगा

कपाली ईस्लाम नगर में अल्फाबेट पब्लिक स्कूल का हुआ उद्घाटन

सुकसारी में सामुदायिक वन पालन समिति का हुआ गठन

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक