29 C
New Delhi
April 19, 2024
अभी-अभी राज्य स्‍वास्‍थ्‍य

केरल में कोविड के मामलों में तेज वृद्धि के बाद कल से रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा

समाचार डेस्क दिल्ली

केरल में कोरोना मामलों में तेज वृद्धि के बीच, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने घोषणा की कि राज्य में कल रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा। केंद्र के सुझाव के दो दिन बाद यह फैसला आया है कि राज्य सरकार को उच्च सकारात्मकता वाले क्षेत्रों में रात्रि कर्फ्यू लागू करने की संभावना तलाशनी चाहिए। राज्य ने कल कोरोनावायरस के 31,265 नए मामले दर्ज किए, जबकि पिछले 24 घंटों में 153 मरीजों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया।

यह लगातार चौथा दिन है जब राज्य में दैनिक COVID-19 मामलों ने 30,000 का आंकड़ा पार किया। राज्य सरकार ने अतिरिक्त कोविड ​​​​दिशानिर्देश भी जारी किए, जिसमें कहा गया है कि शहरी वार्डों और पंचायतों में विशेष रूप से सख्त कड़े लॉकडाउन लागू किए जाएंगे, जहां WIPR (साप्ताहिक संक्रमण जनसंख्या अनुपात) सात से ऊपर है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने गुरुवार को केरल में ​​​​कोविड-19 स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि संक्रमण में वृद्धि को रोकने के लिए और अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी।

इस महीने की शुरुआत में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्य का दौरा किया और केरल के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए 267.35 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा की।

Related posts

चुनाव में कोविड 19 के मरीजों का मत पत्र के जरिये होगा मतदान

आजाद ख़बर

आजसु पार्टी का जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई

आजाद ख़बर

देश मे कोरोना पीड़ितों की संख्या 39,980 पहुंची, 1301 लोगों की मौत

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक