26.1 C
New Delhi
April 29, 2024
देश राजनीति राज्य

पहले चरण के लिये आज शाम चुनाव प्रचार थम जायेगा: बिहार

बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार चरम पर है। पहले चरण के लिये आज शाम चुनाव प्रचार थम जायेगा। उधर, दूसरे और तीसरे चरण के लिये भी चुनाव प्रचार तेजी पकड़ने लगा है। दोनों गठबंधन के नेता अपनी चुनावी सभाओं में
आरोप-प्रत्यारोप के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुये कहा कि नौजवानों को हर क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण देकर युवाओं को कौशलयुक्त बनाया जायेगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने लखीसराय में एक चुनावी सभा में कहा कि एनडीए की जीत दो-तिहाई बहुमत से होगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने बांका और लखीसराय में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि एनडीए की सरकार में देश और बिहार का चौतरफा विकास हो रहा है। भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने नवादा के हिसुआ में आयोजित सभा में विकास के लिये एनडीए को वोट देने की अपील की। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने गया में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि पिछले पंद्रह वर्षों के एनडीए के शासनकाल में सड़क, स्वास्थ्य और बिजली के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुये हैं।
उधर, महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार तेजस्वी प्रसाद यादव ने भागलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि मौजूदा सरकार युवाओं की अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार सत्ता में आयेगी तो दस लाख युवाओं को रोजगार दिया जायेगा। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बक्सर में कहा कि हर खेत में सिंचाई का पानी पहुंचाने और एमएसपी पर अनाज खरीद की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने गया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि राज्य की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट हो गयी है।
लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने सासाराम में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि लोजपा की सरकार बनेगी तो सात निश्चय योजनाओं की जांच की जायेगी। भाकपा माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने पटना में कहा कि जनता के आक्रोश ने भाजपा और जदयू की हार की पटकथा लिख दी है।

Related posts

विधायक ने मेट्रिक और इंटर की टॉपर विधार्थियो एवं उनके माता को किया गया सम्मानित

आजाद ख़बर

ग्रामीण कच्ची सड़क से हैं परेशान,अब तक नहीं बनी पक्की सड़क

आजाद ख़बर

चुनाव में कोविड 19 के मरीजों का मत पत्र के जरिये होगा मतदान

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक