35.7 C
New Delhi
May 6, 2024
देश राजनीति

जो लोग सदन को बाधित कर रहे हैं, वे एक सुनियोजित रणनीति के अनुसार ऐसा कर रहे हैं: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री के कल के जवाब के बाद लोकसभा ने संसद के दोनों सदनों को उनके अभिभाषण के लिए राष्ट्रपति को धन्यवाद देने के लिए प्रस्ताव पारित किया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से बातचीत के लिए मेज पर आने की अपील की ताकि एक समाधान मिल सके।

श्री मोदी ने कहा कि वह आश्चर्यचकित हैं कि लोग नए कृषि कानूनों की आवश्यकता के बारे में क्यों पूछ रहे हैं, क्योंकि किसानों ने उनके लिए कभी नहीं पूछा। उन्होंने कहा कि लोकसभा के साथ-साथ केंद्र किसानों का सम्मान करता है जो कृषि कानूनों पर अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं और यही कारण है कि सरकार के शीर्ष मंत्री उनसे लगातार बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संसद द्वारा कृषि से संबंधित कानून पारित किए जाने के बाद, कोई भी मंडी बंद नहीं हुई है और एमएसपी भी बना हुआ है।

निजी क्षेत्र के महत्व पर बोलते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि निजी क्षेत्र का दुरुपयोग करने की संस्कृति अब स्वीकार्य नहीं है और यह देश के युवाओं का अपमान करने के लिए समान है। उन्होंने कहा कि दूरसंचार और फार्मा सहित हर जगह निजी क्षेत्र की भूमिका देखी जा सकती है। श्री मोदी ने कहा कि यदि भारत मानवता की सेवा करने में सक्षम है, तो यह निजी क्षेत्र की भूमिका के कारण भी है। उन्होंने कहा कि अगर निवेश और नई तकनीकों को नहीं लाया गया तो कृषि क्षेत्र मजबूत नहीं होगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि केवल गेहूं और धान उगाने से आगे जाने की जरूरत है।

श्री मोदी ने कहा कि एक नई विश्व व्यवस्था को सीओवीआईडी ​​के रूप में आकार दिया जा रहा है और यह भारत के लोगों को तय करना है कि वे इस नए विश्व व्यवस्था को बनाने का नेतृत्व करना चाहते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि भारत महामारी के रूप में उभरा – आत्मनिर्भर, इस महामारी के दौरान। उन्होंने कहा कि भारत अब मूकदर्शक नहीं बन सकता है, लेकिन एक मजबूत पावरहाउस के रूप में उभरना होगा। प्रधान मंत्री ने कहा कि विश्व पोस्ट-सीओवीआईडी ​​बहुत अलग हो रहा है और ऐसे समय में वैश्विक रुझानों से अलग-थलग रहना बाकी है।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि जो लोग सदन को बाधित कर रहे हैं, वे एक सुनियोजित रणनीति के अनुसार ऐसा कर रहे हैं, लेकिन उनका झूठ जल्द ही जनता को पता चल जाएगा।

श्री मोदी ने सदन में चर्चा में हिस्सा लेने वाली बड़ी संख्या में महिला सांसदों का धन्यवाद किया। उन्होंने इसे एक महान संकेत कहा और उन्हें बधाई दी जिन्होंने सदन को अपने विचारों से समृद्ध किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के संबोधन ने भारत की ‘शक्ति’ को प्रदर्शित किया और उनके शब्दों ने भारत के लोगों में आत्मविश्वास की भावना को बढ़ाया है। कांग्रेस और टीएमसी ने प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान वॉकआउट किया।

Related posts

शक्तिशाली बम पुलिस को निशाना बनाने और क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से लगाया गया था

आजाद ख़बर

विधानसभा की सभी दो सौ तैंतालीस सीटों के लिये कुल प्रत्याशियों की संख्या तीन हजार सात सौ अड़तीस: बिहार

आजाद ख़बर

हिन्दू राष्ट्र सेना (युवा मोर्चा ) बारीडीह मंडल द्वारा किया गया टाटा ग्लूको और बिस्कुट का वितरण

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक