29 C
New Delhi
April 26, 2024
देश

बैंक शाखाएँ चालू हैं, सेवाएं जारी रखेंगी: सरकार

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते नए मामलों के कारण अपनी शाखाओं को बंद करने की योजना बनाने वाले बैंकों की अफवाहों को खारिज करते हुए, वित्तीय सेवा सचिव देबाशीष पांडा ने शुक्रवार को कहा कि लॉकडाउन अवधि के दौरान शाखाएं कार्यात्मक रहेंगी। पांडा ने ग्राहकों को आश्वस्त किया कि बैंकों के साथ-साथ उनके एटीएम में भी पर्याप्त मात्रा में नकदी है।

ग्राहक सेवा बैंक शाखाएँ चालू हैं और सेवाएं प्रदान करना जारी रखेंगी।  शाखाओं और एटीएम में पर्याप्त नकदी है और   शाखा बंद होने की अफवाहों पर भरोसा न करें! पांडा ने उक्त जानकारी ट्वीट कर दिया।

वित्तीय सेवा सचिव का आश्वासन बैंकों के बीच चर्चा की रिपोर्ट के एक दिन बाद आया है। बता दें कि इससे पहले आरबीआई ने यह कहते हुए प्रकाशित किया गया था कि वे अपनी अधिकांश शाखाओं को बंद कर सकते हैं ताकि हजारों बैंकरों को कोरोनावायरस (COVID-19) से संक्रमित होने से बचाया जा सके।

अधिकांश निजी और सार्वजनिक बैंकों ने महामारी के कारण अपनी श्रमशक्ति और अपने काम के घंटे कम कर दिए हैं। भारत के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक ने महामारी के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए विशेष कदम उठाए हैं।

Related posts

संसद के दोनों सदनों की संयुक्‍त बैठक में राष्‍ट्रपति का अभिभाषण आज

Zamir Azad

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वीडन के प्रधान मंत्री स्टीफन लोफवेन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की

जनता कर्फ्यू के लिए उप्र कांग्रेस ने सलाह जारी की

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक