33.1 C
New Delhi
March 28, 2024
कोविड-19 देश विदेश

सभी सांसदों से अपील, COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए अपने MPLADS फंड से कम से कम 1 करोड़ रुपये का योगदान करें

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम। वेंकैया नायडू ने संसद के सभी सदस्यों से अपील की है कि वे अपने MPLADS फंड से कम से कम एक करोड़ रुपये का योगदान करें, ताकि COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार के प्रयासों को पूरक बनाया जा सके।

सभी सांसदों को लिखे एक पत्र में, उपराष्ट्रपति ने COVID -19 के प्रकोप से उत्पन्न होने वाली अतिरिक्त सामान्य स्थिति और भारत सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों के ढेरों और निजी क्षेत्र सहित अन्य हितधारकों को नियंत्रित करने और कम करने के लिए संदर्भित किया।

COVID ​​-19 का सफलतापूर्वक सामना करने के लिए भारी मात्रा में संसाधनों – वित्तीय, सामग्री और मानव की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए, श्री नायडू ने कहा कि भारत सरकार राष्ट्रीय, राज्य और जिले में धन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए विभिन्न स्तरों से वित्तीय संसाधन जुटा रही है।

 उपराष्ट्रपति ने सांसदों से अनुरोध किया कि वे वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए अपनी MPLAD योजना से शुरू में कम से कम एक करोड़ रुपये की राशि को अपनी सहमति दें  जिससे भारत को COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में बहुत मदद मिलेगी।

इस बीच, उपराष्ट्रपति ने आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करने के लिए व्यक्तियों से भी आगे आने और पीएम-कार्स फंड में योगदान देने का आग्रह किया। संकट की इस घड़ी में जरूरतमंद और गरीबों को सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न नागरिक समाज संगठनों की सराहना करते हुए, उन्होंने लोगों से सुरक्षित और स्वस्थ रहने और सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की अपील की।

इससे पहले, उपराष्ट्रपति ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, दोनों सदनों के सचिव जनरलों के साथ बैठक की और राज्यसभा के उप सभापति और राज्यसभा में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से MPLADS के बारे में बात की।

Related posts

कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने की दर 76.61% : केन्‍द्र सरकार

आजाद ख़बर

संसदीय स्थायी समिति ने सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के न्यायाधीशों द्वारा संपत्ति की अनिवार्य घोषणा की सिफारिश की

चंडीगढ़: अस्पताल के दो डॉक्टरों और एक वार्ड सेवक का COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक