30.1 C
New Delhi
July 27, 2024
देश

केंद्र ने राज्यों को सख्ती से “लॉकडाउन” को लागू करने का निर्देश दिया

राज्यों को एक आधिकारिक निर्देश में, केंद्र ने राज्यों से लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए कहा है। कैबिनेट सचिव और गृह मंत्रालय राज्य के मुख्य सचिवों और DGP के साथ लगातार संपर्क में हैं। मुख्य सचिवों और डीजीपी के साथ कैबिनेट सचिव और गृह सचिव द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस किए गए।

तब तक और बड़े पैमाने पर, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दिशानिर्देशों का प्रभावी कार्यान्वयन हुआ है। आवश्यक आपूर्ति भी बनाए रखी गई है।२४ घंटे स्थिति पर नजर रखी जा रही है और आवश्यकतानुसार उपाय किए जा रहे हैं।हालांकि, देश के कुछ हिस्सों में प्रवासी श्रमिकों की आवाजाही हुई है, निर्देश जारी किए गए थे कि जिला और राज्य की सीमाओं को प्रभावी रूप से सील किया जाना चाहिए।

राज्यों ने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया कि शहरों या राजमार्गों पर लोगों की आवाजाही न हो। केवल माल की आवाजाही की अनुमति दी जानी चाहिए।डीएम अधिनियमों के तहत जारी किए गए इन निर्देशों के कार्यान्वयन के लिए DM और SP को व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार बनाया जाना चाहिए।

प्रवासी मजदूरों सहित गरीबों और जरूरतमंदों के लिए भोजन और आश्रय की पर्याप्त व्यवस्था उनके काम के स्थान पर की जाए, केंद्र ने इस उद्देश्य के लिए एसडीआर फंड का उपयोग करने के आदेश जारी किए हैं। राज्यों को भी निर्देशित किया गया है कि वे अपने कार्यस्थल पर मजदूरों को मजदूरी का समय पर भुगतान सुनिश्चित करें।

Related posts

Germany beat India 4-2 to enter final भारत की करारी हार, जर्मनी ने 4-2 से जीत हासिल करते हुए फाइनल में बनाई जगह

ज़मीर आज़ाद

गुजरात में नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए तीन बजे भाजपा विधायक दल की बैठक होगी

आजाद ख़बर

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का देशवासियों को विजयदशमी की शुभकामनाएं

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक