March 29, 2024
विदेश स्‍वास्‍थ्‍य

कोरोना संकट:श्रीलंका के स्कूलों और विश्वविद्यालयों को मई तक बंद रखने का आदेश

श्रीलंका में, स्कूलों और विश्वविद्यालयों के खुलने को मई की शुरुआत तक के लिए टाल दिया गया है क्योंकि COVID19 के पांच मामलों का रविवार को सकारात्मक परीक्षण किया गया, जिससे मामलों की सक्रिय संख्या 141 हो गई।

इस महीने की 20 तारीख को खुलने वाले स्कूल अब 11 मई तक के लिए स्थगित कर दिए गए हैं, जबकि विश्वविद्यालय 11 मई को अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए और 18 मई को शेष शैक्षणिक गतिविधियों की सिफारिश के लिए खुलेंगे। पूरा देश संकट से निपटने के लिए तीन सप्ताह से अधिक कर्फ्यू पर है।

स्वास्थ्य सेवा के महानिदेशक, डॉ अनिल जयसिंह ने कहा कि अगर देश में रोकथाम के उपायों को उचित तरीके से किया जाता है, तो कई कम जोखिम वाले जिलों के लिए प्रचलित कर्फ्यू के लिए एक निकास रणनीति इस महीने के अंत तक लागू की जा सकती है।

डॉ जयसिंह ने कहा कि सरकार वर्तमान में उन उपायों पर चर्चा कर रही है, जिन्हें मौजूदा कर्फ्यू की स्थिति से बाहर निकलने की रणनीति बनाते समय लागू किया जा सकता है।

COVID संक्रमण की कुल संख्या अब तक दर्ज किए गए 203 मामलों में से 7 की मौत हो गई है, जबकि 55 लोगों के ठीक होने की पुष्टि की गई है।

इस बीच, ईस्टर संडे को टेलीविज़न के माध्यम से धार्मिक सेवाओं में भाग लेने के रूप में चिह्नित किया गया, क्योंकि चर्च COVID-19 के कारण बंद रहे।  270 से अधिक लोगों को याद करने के लिए किसी भी स्मारक का आयोजन नहीं किया जा सका, जो कि ईस्टर पर तीन चर्चों और तीन होटलों पर सीरियल बम हमलों में मारे गए थे।

Related posts

विश्व हृदय दिवस आज पूरे विश्व में मनाया गया

आजाद ख़बर

अमेरिकी सीनेट ने भारतीय-अमेरिकी डॉ विवेक मूर्ति राष्ट्रपति बाइडेन के सर्जन जनरल के सर्जन जनरल के रूप में नियुक्त

सीमा से सटे देशों के साथ कोरोना वायरस के खतरे पर अंकुश लगाने की समीक्षा

Azad Khabar

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक