26.1 C
New Delhi
April 26, 2024
कोविड-19 देश राज्य स्‍वास्‍थ्‍य

प्रधानमंत्री का आश्वासन; कालाबाजारी और जमाखोरी पर होगी शक्ति से कार्यवाही

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि सभी फ्रंट लाइन श्रमिकों के लिए सुरक्षात्मक और महत्वपूर्ण उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

उन्होंने कालाबाजारी और जमाखोरी के खिलाफ भी कठोर संदेश दिया।  डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों पर हमलों के मामलों में निंदा करना और संकट व्यक्त करना और उत्तर-पूर्व और कश्मीर के छात्रों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाओं पर, प्रधान मंत्री ने रेखांकित किया कि ऐसे मामलों से दृढ़ता से निपटने की आवश्यकता है।

प्रधान मंत्री ने स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और टेली-मेडिसिन के माध्यम से रोगियों तक पहुंचने की बात की। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि मंडियों में भीड़ को रोकने के लिए कृषि उपज के लिए प्रत्यक्ष विपणन को प्रोत्साहित किया जा सकता है, जिसके लिए मॉडल एपीएमसी कानूनों में सुधार किया जाना चाहिए।

प्रधान मंत्री ने अधिक से अधिक संख्या में डाउनलोड सुनिश्चित करने के लिए आरोग्य सेतु ऐप को लोकप्रिय बनाने के बारे में भी बताया।  उन्होंने कहा, दक्षिण कोरिया और सिंगापुर के अनुभवों के आधार पर, भारत ने ऐप के माध्यम से संपर्क साधने का अपना प्रयास किया है।  उन्होंने ऐप के ई-पास होने की संभावना का भी जिक्र किया जो बाद में एक जगह से दूसरी जगह जाने की सुविधा प्रदान कर सकता था। आर्थिक चुनौतियों के बारे में बताते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि संकट आत्मनिर्भर बनने का एक अवसर है।

सम्मेलन के दौरान, मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों में COVID-19 सकारात्मक मामलों के बारे में प्रतिक्रिया दी।  उन्होंने सोशल डिस्टेंस  को बनाए रखने के लिए उठाए गए कदमों, स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे में सुधार, प्रवासियों की कठिनाइयों को कम करने और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखने के लिए भी चर्चा की।

Related posts

विधानसभा की सभी दो सौ तैंतालीस सीटों के लिये कुल प्रत्याशियों की संख्या तीन हजार सात सौ अड़तीस: बिहार

आजाद ख़बर

क्या सिर्फ सांत्वना से मजदूरों की मजबूरी दूर कर पाएगी सरकार!

आजाद ख़बर

राजधानी रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में दो और तीन अक्तूबर को बारिश का पूर्वानुमान

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक