36.8 C
New Delhi
April 25, 2024
कोविड-19 राज्य

महाराष्ट्र, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की

तेलंगाना सरकार ने तालाबंदी को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। राज्य मंत्रिमंडल ने शनिवार को इस आशय के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।  मुख्यमंत्री, के चंद्रशेखर राव ने कहा कि महारास्ट्र की सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा।

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार ने कदम उठाए हैं। हैदराबाद और सिकंदराबाद में  243 हो गई है।

इस बीच, कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले 16 और लोगों के साथ, तेलंगाना में COVID -19 मामलों की कुल संख्या 503 हो गई है। शनिवार को COVID-19 के साथ दो और लोगों ने दम तोड़ दिया।  इसके साथ, COVID-19 की वजह से होने वाली कुल मौतों की संख्या 14 हो गई है।

51 लोग बीमारी से उबर गए जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। इसके साथ, राज्य में रिपोर्ट की गई कुल संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 96 हो गई है। 25 हजार से अधिक लोग जो संगरोध में थे, उन्हें भी छोड़ दिया गया है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने इस महीने की 30 तारीख तक चल रहे तालाबंदी के विस्तार की भी घोषणा की है।  राज्य सरकार ने 10 जून तक स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में कक्षाओं को स्थगित करने की भी घोषणा की है।  राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान छह ताजा कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं, जिसमें कुल मरीजों की संख्या 95 हो गई है।

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि 30 अप्रैल तक राज्य में तालाबंदी की अवधि बढ़ाई जाएगी।  उन्होंने कहा, उन्होंने शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान लॉकडाउन का विस्तार करने की इच्छा व्यक्त की थी।  महाराष्ट्र के सीएम उद्धव थकेरा ने वायरस के प्रकोप के खिलाफ लड़ाई में शालीनता बरतने की चेतावनी दी।

Related posts

गोड्डा जिले के मेहरमा प्रखंड में कोरोना टीकाकरण का अभियान चलाया गया

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जा सकता है

आजाद ख़बर

मजबुरी में दूसरे राज्य की सड़क से आवागमन कर पहूँचते हैं प्रखण्ड कार्यालय: झारखंड

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक