35.7 C
New Delhi
April 24, 2024
खेल

भारतीय खेल प्राधिकरण ने लॉकडाउन के बाद सभी खेलों के प्रशिक्षण को शुरू करने के लिए एसओपी तैयार करने के लिए समिति का गठन किया

भारतीय खेल प्राधिकरण-साई ने लॉकडाउन हटाए जाने के बाद सभी साई केंद्रों में, सभी खेलों के प्रशिक्षण को शुरू करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया-एसओपी तैयार करने के लिए एक समिति का गठन किया है। सभी साई केंद्रों पर वर्तमान कोरोना महामारी के बाद सभी प्रशिक्षण स्थगित कर दिया गया है।

तैराकी में मानक संचालन प्रक्रिया को तैयार करने के लिए एक अलग समिति का गठन किया गया है क्योंकि इस खेल में खिलाड़ियों को पानी में प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और ऐसे में अन्य खेलों की तुलना में इसमें अलग तरह का स्वास्थ्य जोखिम होता है।

समिति के सुझाव संबंधित राष्ट्रीय खेल संघों-एनएसएफएस और अन्य प्रतिभागियों से विचार-विमर्श के बाद तैयार किया जाएगा और खेल मंत्रालय के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। हमारे संवाददाता ने बताया है कि कोविड-19 से खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी खेलों में कड़ाई से अपनाए जाने वाले सुरक्षात्मक उपायों के बारे में एनएसएफएस को अपने सुझाव देने के लिए कहा गया है।

भारतीय खेल प्राधिकरण के सचिव रोहित भारद्वाज की अगुवाई में पहली समिति प्रशिक्षकों, कोच, तकनीकी और गैर तकनीकी सपोर्ट स्टाफ, एनएसएफएस, प्रशासक, मेस और हॉस्टल कर्मचारी तथा आगन्तुकों समेत सभी प्रतिभागियों के लिए सभी सुरक्षात्मक उपायों और मानक संचालन प्रक्रियाओं की संस्तुति करेगा। एसओपी प्रवेश प्रक्रिया, सैनेटाइजेशन दिशा-निर्देश, खुली जगहों पर अपनाए जाने वाली सावधानियों और केंद्र से यात्रा के दौरान खिलाड़ियों के बारे में अपनाए जाने वाले दिशा निर्देशों को भी विस्तार से बताएगा।

Related posts

कोरोना वायरस के मद्देनजर जुलाई में होने वाले सभी रग्बी मैचों को किया गया स्थगित

इंडियन प्रीमियर लीग-आईपीएल 2021 के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने मुम्बई इंडियन्स को दो विकेट से हराया

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड्स की शुरुआत की घोषणा

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक