23.1 C
New Delhi
April 24, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़ राज्य

झारखंड: स्कॉर्पियो से चोरी का 10 क्विंटल बिजली का तार बरामद,भाग निकले चोर

मझगाव: अपराधियों का हौसला इतना बुलन्द हो गया कि बिजली विभाग की ओर से लगाए जाने वाली लगभग 10 क्विंटल तार को स्कॉर्पियो के जरिये चोरी कर रहे थे। चोरों ने शुक्रवार देर रात दो बजे घोड़ाबन्धा के पास सड़क किनारे पोल पर लगाने के लिए रखा गया बिजली का नया तार काटकर स्कॉर्पियो में भर लिया ।कुछ ग्रामीणों को शक होने पर उन्होंने काम करने वाले कर्मियों को इसकी जानकारी दी।

उसके बाद जब इसकी भनक चोरों को लगी तब गाड़ी लेकर भागने लगे। इसी दौरान बेनीसागर से कुछ पहले स्कॉर्पियो का चक्का ब्लास्ट हो गया। तब तक इसकी जानकारी मझगांव थाना पुलिस को भी मिल चुकी थी। पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसकर्मी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि एक स्कॉर्पियो दुर्घटनाग्रस्त सड़क किनारे है । उसको छोड़ कर गाड़ी में सवार सभी चोर फरार हो चुके थे। पुलिस स्कॉर्पियो का चक्का बदलकर उसे मझगांव थाना ले आई। उसमें अनुमान के मुताबिक लगभग 10 क्विंटल बिजली का तार लोड किया हुआ था ।

ओडिशा में करते हैं बिक्री…..

स्कॉर्पियो की पीछे और बीच की सीट खोलकर चोर घटना को अंजाम देते थे। इस क्षेत्र में स्कापियो और बोलेरो के जरिए लकड़ी और आयरन ओर को भी स्कॉर्पियो में लोड कर चोरी किया जाता है। यह सारा माल झारखंड के सीमावर्ती इलाकों से चोरी कर ओडिशा ले जाकर बेच दिया जाता है।

Related posts

बिजली घर में पुराने व जले हुये उपकरण लगाने के मामले की जांच शुरू: हरियाणा

आजाद ख़बर

काली मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन संपन्न

आजाद ख़बर

आंदोलन में शहीद हुए किसानों को दिया श्रद्धांजलि

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक