30.1 C
New Delhi
April 24, 2024
अभी-अभी देश राजनीति

संसद में कृषि सुधार विधेयकों को पारित करना भारतीय कृषि के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण है:प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है, आज दो कृषि बिलों का पारित होना भारतीय कृषि के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण है। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, उन्होंने मेहनती किसानों को संसद में प्रमुख विधेयकों के पारित होने पर बधाई दी, जो कृषि क्षेत्र के संपूर्ण परिवर्तन के साथ-साथ करोड़ों किसानों को सशक्त बनाएगा। उन्होंने कहा कि दशकों से, भारतीय किसान विभिन्न बाधाओं से घिरा था और बिचौलियों द्वारा तंग किया गया था। उन्होंने कहा कि संसद द्वारा पारित बिल किसानों को ऐसी विपत्तियों से मुक्त करते हैं। उन्होंने कहा, ये बिल किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयासों में तेजी लाएंगे और उनके लिए अधिक समृद्धि सुनिश्चित करेंगे।

प्रधान मंत्री ने कहा, कृषि क्षेत्र नवीनतम प्रौद्योगिकी की सख्त जरूरत है जो मेहनती किसानों की सहायता करती है। उन्होंने कहा, बिलों के पारित होने के साथ, किसानों को भविष्य की तकनीक तक आसानी से पहुंच होगी जो उत्पादन को बढ़ावा देगी और बेहतर परिणाम देगी।

श्री मोदी ने यह भी जोर दिया कि एमएसपी की व्यवस्था बनी रहेगी और सरकारी खरीद जारी रहेगी। उन्होंने कहा, राजग सरकार किसानों का समर्थन करने और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करेगी।

Related posts

दिल्ली सहित विभिन्न शहरों में मेट्रो सेवाएं पांच महीने के अंतराल के बाद फिर से शुरू

आजाद ख़बर

सांसद संजय सेठ ने लोकसभा में चांडील डैम एवं विस्थापितों का मुद्दा उठाया

आजाद ख़बर

सभी पैसेंजर ट्रेन 31 मार्च की मध्यरात्रि तक रद्द : रेलवे

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक