36.1 C
New Delhi
March 28, 2024
अभी-अभी देश राजनीति

संसद में कृषि सुधार विधेयकों को पारित करना भारतीय कृषि के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण है:प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है, आज दो कृषि बिलों का पारित होना भारतीय कृषि के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण है। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, उन्होंने मेहनती किसानों को संसद में प्रमुख विधेयकों के पारित होने पर बधाई दी, जो कृषि क्षेत्र के संपूर्ण परिवर्तन के साथ-साथ करोड़ों किसानों को सशक्त बनाएगा। उन्होंने कहा कि दशकों से, भारतीय किसान विभिन्न बाधाओं से घिरा था और बिचौलियों द्वारा तंग किया गया था। उन्होंने कहा कि संसद द्वारा पारित बिल किसानों को ऐसी विपत्तियों से मुक्त करते हैं। उन्होंने कहा, ये बिल किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयासों में तेजी लाएंगे और उनके लिए अधिक समृद्धि सुनिश्चित करेंगे।

प्रधान मंत्री ने कहा, कृषि क्षेत्र नवीनतम प्रौद्योगिकी की सख्त जरूरत है जो मेहनती किसानों की सहायता करती है। उन्होंने कहा, बिलों के पारित होने के साथ, किसानों को भविष्य की तकनीक तक आसानी से पहुंच होगी जो उत्पादन को बढ़ावा देगी और बेहतर परिणाम देगी।

श्री मोदी ने यह भी जोर दिया कि एमएसपी की व्यवस्था बनी रहेगी और सरकारी खरीद जारी रहेगी। उन्होंने कहा, राजग सरकार किसानों का समर्थन करने और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करेगी।

Related posts

महामारी के खिलाफ यह जंग तभी जीती जा सकती है जब सरकार और समाज मिलकर काम करेंगे: डॉक्टर हर्षवर्धन

आजाद ख़बर

रेलवे ने रांची से नई दिल्ली और मुम्बई जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए दो ट्रेनें चलाने की मंजूरी

आजाद ख़बर

पानी की समस्या से जूझ रहे टोलावासी: झारखंड

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक