24.1 C
New Delhi
April 25, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़ राज्य

जन वितरण प्रणाली दुकानदार पर राशन घोटाले का आरोप: झारखंड

(महिला समिति डीलर) पर कम राशन देने की शिकायत…..

 

मझगाँव: मझगाँव प्रखंड के अंतर्गत ताड़ापाई चाँदनी महिला समिति के द्वारा संचालित जन वितरण प्रणाली दुकानदार पर राशन घोटाले का आरोप लगाते हुए ताड़ापाई गांव के आक्रोशित राशन कार्डधारियों ने मंघलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी बीरेन्द्र किड़ो से मुलाकात कर लाभुकों ने चाँदनी महिला समिति ताड़ापाई राशन दुकानदार पर कम राशन देने का आरोप लगाया । लाभुकों ने , प्रति पी एच एवं अंत्योदय राशन कार्डधारी को पांच से छः किलो राशन कम देकर राशनकार्ड में पूरा एंट्री करने, जन वितरण प्रणाली दुकानदार द्वारा मनमानी करने का आरोप लगाया। लाभुकों ने बताया कि गावों में गरीब रेखा से नीचे गुजर बसर करने वाले ग्रामीणों की संख्या अधिक है। लाभुकों ने बीडीओ से राशन डीलर को बदलने की मांग की।

 

होगी कार्रवाई : बीडीओ

प्रखंड विकास पदाधिकारी बीरेन्द्र किड़ो ने कहा कि चाँदनी राशन डीलर के खिलाफ राशन कम देने, रुपए पूरा लेने की शिकायत मिली है। इस मामले की जांच की जायेगी। डीलर दोषी पाये जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

आरोप बेबुनियाद : डीलर

चाँदनी महिला समिति ताड़ापाई के डीलर सह अध्यक्ष माँगी कुल्डी ने कहा कि लाभुकों द्वारा लगाया गया आरोप बेबुनियाद है। मैंने राशन कम नहीं दिया है। राशन कार्ड में की गई एंट्री से जांच की जा सकती है।

Related posts

15 मार्च से-19 मार्च तक सिंहभूम कॉलेज चाण्डिल में कैडेटों का पाँच दिवसीय कैम्प का आयोजन

केज कल्चर से स्थानीय लोगों को रोजगार की दिशा में और बढ़ावा: चांडिल

आजाद ख़बर

विभागीय प्रतिनिधि पलटू मंडल नारायणपुर गांव के संकीर्तन में शामिल हुए

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक