32.9 C
New Delhi
April 26, 2024
देश राजनीति राज्य

राजद और कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन को आज एक और झटका

राजद और कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन को आज एक और झटका लगा है। गठबंधन के घटक दल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने महागठबंधन से नाता तोड़कर मायावती के नेतृत्व वाले बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का एलान किया है। आज पटना में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन के पास कोई विजन नहीं है। गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाले हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने भी महागठबंधन का साथ छोड़कर जनता दल यूनाइटेड के साथ समझौता किया था। इधर, राजद और कांग्रेस के बीच भी
सीटों को लेकर खींचतान बढ़ गयी है। राजद के वरिष्ठ नेता मनोज झा ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल ने कांग्रेस को उनकी हिस्से की सीटों के बारे में स्पष्ट तौर पर बता दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चौबीस घंटे के अंदर अपनी स्थिति स्पष्ट कर देनी चाहिए। राजद नेता ने कहा कि उनकी पार्टी ने वामदलों को अपने हिस्से से सीटें दी हैं।
चुनाव की तारीखों के एलान के बावजूद एनडीए और महागठबंधन ने अब तक अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान नहीं किया है। उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल अभी दिल्ली में हैं। जहां वे पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह भी पार्टी उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए शीर्ष नेतृत्व से चर्चा के लिए दिल्ली जा रहे हैं। इधर,जदयू और लोजपा के बीच खीच-तान अब भी बनी हुई है। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी का लोजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं हुआ है। एक अन्य घटनाक्रम में पूर्व सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व वाले जन अधिकार पार्टी और प्रकाश अम्बेडकर की पार्टी बहुजन अघाड़ी ने भी मिलकर चुनाव लड़ने के संकेत दिये हैं।
विधान परिषद् की आठ सीटों के लिए हो रहे चुनाव की अधिसूचना के बाद नामांकन की प्रक्रिया जारी है। दरभंगा स्नातक क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार दिलीप चौधरी ने आज अपना नामांकन दाखिल किया। इधर, सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार लालू प्रसाद यादव ने अपना नामांकन पर्चा भरा।

Related posts

(सीबीडीटी) ने सोशल मीडिया पर प्रसारित कुछ टिप्पणियों का जवाब देते हुए क्या कहा?

आजाद ख़बर

प्रधानमंत्री का कोरोना वायरस महामारी से सम्बंधितदेश को संबोधन

आजाद ख़बर

आज़ाद ख़बर पर प्रकाशित ख़बरों के हवाले से झारखंड युवा मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष राहुल वर्मा ने किया मुख्यमंत्री को ट्वीट

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक