23.1 C
New Delhi
April 24, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़ पर्यावरण राज्य

जोकेयसाई में अब तक नहीं बनी पक्की सड़क, ग्रामीण परेशान: झारखंड

मझगाँव: कुमारडुँगी मुख्यालय के ग्राम पँचायत कुमारडुँगी टोला जोकेयसाई महज 4 किलो मीटर दूर स्थित बाशिंदे पक्की सड़क के अभाव में असुविधा पूर्ण स्थिति में आवागमन कर रहे है, लेकिन मांग के बावजूद भी ग्रामीणों को पक्की सड़क की सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकी है।

जानकारी के अनुसार स्टेट हाईवे से महज 3 किलो मीटर और प्रखण्ड मुख्यालय से करीब चार किलो मीटर दूर स्थित जोकेयसाई टोला जो कि ग्राम पंचायत कुमारडुँगी के तहत आता है। टोला तक पहुंचने की सड़क पूर्णतः कच्ची है। फल स्वरूप ग्रामीणों को आवागमन मे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सर्वाधिक परेशानी बारिश के समय होती है। बारिश होने से कच्ची सड़क पर घुटने घुटने कीचड़ हो जाती है, जिसके चलते ग्रामीण ना तो प्रखण्ड मुख्यालय तक आ पाते है ।

बारिश के मौसम में जोकेयसाई टोला का सड़क संपर्क प्रखण्ड मुख्यालय से कमोवेश पूरी तरह कट जाता है। हालांकि ग्रामीण महज एक किलो मीटर की सड़क निर्माण कराए जाने की मांग कर चुके है। लेकिन मांग को तवज्जो नहीं मिल सकी है। जिसके चलते ग्रामीण परेशानी के बीच आवागमन करने को मजबूर है। सड़क का निर्माण हो जाने से ग्रामीणों व किसानों सहित सभी को आवागमन सुलभ हो जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि करीब एक किलो मीटर के मार्ग में कहीं भी बड़े नदी नाले नहीं है।केवल सड़क का निर्माण हो जाने से ग्रामीणों को राहत मिल जाएगी। ग्रॉमीणों ने आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री सड़क से जोकेयसाई टोला तक करीब 1 किलो मीटर पक्की सड़क का निर्माण कार्य कराया जाए। ताकि ग्रामीणों का आवागमन बारह माह सुचारु रुप से हो सके। सड़क निर्माण हो जाने ग्रामीण पदाधिकारियों काअहसान मानेंगे ।

Related posts

विधायक ने किया चार पीसीसी सड़क का उद्घाटन

रानी सती मंदिर में धूमधाम से मनाया गया मंग्सिर नवमी

आजाद ख़बर

प्रधानमंत्री का आश्वासन; कालाबाजारी और जमाखोरी पर होगी शक्ति से कार्यवाही

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक