33.1 C
New Delhi
March 28, 2024
देश

उत्तरी अंडमान के कालीघाट पुलिस थाने को देश के सर्वश्रेष्ठ दस थानों में छठा स्थान

उत्तरी अंडमान के कालीघाट पुलिस थाने को देश के सर्वश्रेष्ठ दस थानों में छठा स्थान प्राप्त हुआ है। कल पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के वर्चुअल सम्मेलन में इसकी घोषणा की गई। देश भर के सोलह हजार छ: सौ इकहत्तर पुलिस थानों में से कालीघाट पुलिस थाने को छठा स्थान हासिल हुआ।
पुलिस स्टेशनों की मौजूदा कार्यशैली के उन्नीस पैमानों समेत ढांचागत सुविधाओं और जन सुलभता जैसे विषयों पर लोगों से ली गई उनकी राय और आतरिक आंकलन के आधार पर इन सर्वश्रेष्ठ पुलिस थानों का चुनाव किया गया है। प्रत्येक केन्द्रशासित प्रदेश से एक पुलिस थाने का चुनाव किया गया।
इस बीच, पुलिस महानिदेशक दीपेन्द्र पाठक जो स्वयं इस पर्चुअल सम्मेलन में भाग लेने के लिए मुख्यभूमि में है, उन्होंने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए हीपों की जनता को आश्वासन दिया कि द्वीपों की पुलिस लोगों की सेवा के लिए तत्पर है। कोविड-उन्नीस महामारी के इस दौर में लोगों ने अनुशासन का महत्वपूर्ण उदाहरण दिया है। अंडमान निकोबार पुलिस आगे भी समर्पण की भावना और द्वीपों में कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा द्वीपों को अपराध मुक्त बनाने के लिए प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि ये पल बहुत ही गौरवशाली है। पिछले तीन गर्षों से अंडमान निकोबार पुलिस के किसी न किसी थाने को पुरस्कृत किया जा रहा है।

Related posts

नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी जारी: बिहार

आजाद ख़बर

मटका किंग’ कहे जाने वाले रतन खत्री का निधन

अब हज यात्रा पर जाने वालों को आवेदन करने से पहले सरकार को अपने आय का स्रोत बताना होगा

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक