30.7 C
New Delhi
April 19, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़ खेल राज्य

इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में साइड पुशअप जम्प के लिए अपना नाम रजिस्टर कर विश्व में पहला रिकॉर्ड बनाने वाले जुगसलाई निवासी मिस्टर बलदीप सिंह

 

नवीन प्रधान (ब्यूरो चीफ सराईकेला)

बागबेड़ा स्थित बाबा बड़ौदा स्टडी केयर प्वाइंट में इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में साइड पुशअप जम्प के लिए अपना नाम रजिस्टर कर विश्व में पहला रिकॉर्ड बनाने वाले जुगसलाई निवासी मिस्टर बलदीप सिंह को बुके और साल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर बलदीप सिंह ने छात्रों को अपने जीवन मे सफल होने के टिप्स दिए उन्होंने कहा कि अगर आप मेहनत करना चाहते हो और दिल में तमन्ना है कुछ अच्छा करने कि अपने देश और राज्य और शहर के नाम को रोशन करने की तो अपने दिल में आग लगा लो और जी तोड़ मेहनत करना शुरू कर दो। जीवन में मेहनत के सिवा और कुछ नहीं है जिंदगी भी यही देखती है कि अगर आपके अंदर लगन है और कुछ कर गुजरने की चाह है तो सफलता निश्चित ही आपके कदमों में होगी और हमेशा पॉजिटिव सोच के साथ जीवन में आगे बढ़ना चाहिए । जीवन को वही सफल तरीके से जी सकता है जिसको मेहनत करने का हुनर आता हो और उन्होंने इस अवसर पर सभी छात्रों से अपील की कि अगर आप मेहनत करोगे तो आज जिस तरह से सर ने मेरा साथ दिया आपको भी अनिमेष सर आगे बढ़ाने के लिए हर संभव तैयार रहेंगे । आज मैंने जो कुछ भी अच्छा किया है उन सब के पीछे सर का विश्वास था कि मैं कर सकता हूं और मेरे माता-पिता को मुझ पर पूरा भरोसा था तथा जब भी मैं निराश होता था मेरा भाई मनदीप सिंह हमेशा मुझे हौसला देता था तू कर सकता है अपने ऊपर विश्वास रख और आगे बढ़ मैंने उसकी बात को माना और मैदान में कूद गया और सफलता आज आप सबके सामने है।

संस्थान के निदेशक अनिमेष कुमार बक्शी ने बलदीप को आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया और सभी छात्रों से भी गोल सेट कर जीवन मे अच्छा करने का संदेश दिया। इस अवसर पर सोनम सिंह, स्वेता शर्मा,अंजनी शर्मा, प्रियंका सिंह ,प्रीत सिंह,गौरव, अंकित पाठक, संजय पाठक, हर्ष,माधुरी,सुभा,अंशिका, उत्तम,बिनोद बक्शी, आशा बक्शी,अनिकेश बक्शी तथा संस्थान के निदेशक अनिमेष कुमार बक्शी मौजूद थे।

Related posts

जल विद्युत परियोजना चालू कराने को लेकर विधायक ने सौंपा मुख्यमंत्री को ज्ञापन

आजाद ख़बर

झारखंड की हेमंत सरकार मात्र 9 महीने में ही विफल होती नजर आ रही है: अमर कुमार

आजाद ख़बर

नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे राज्यव्यापी अभियान में पुलिस को एक और सफलता मिली: झारखंड

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक