March 29, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

मकर संक्रांति के मद्देनजर गरीबों के बीच बांटा गया खाद्यान्न

अभिजीत सेन (संवादाता पोटका)

पोटका प्रखंड अंतर्गत आसन बनी पंचायत स्थित तिलामुड़ा गांव के आजाद बस्ती टोला के एक असहाय गरीब माझी दंपत्ति हाथी माझी एवं उनके पत्नी दुखन माझी के पास ना तो आधार कार्ड था और ना ही राशन कार्ड समाज सेवी नमिता भकत के सूचन पर जिप सदस्या श्रीमती प्रतिमा रानी मंडल के पहल पर चार माह से खाद्यान्न से बंचित दुखुन माझी को विभागीय निर्देश के आधार पर “अपबाद पुस्तिका ” के माध्यम से जनवरी माह का ( अन्तोदय कार्ड का ) 35 किलो खाद्यान्न जनबितरण प्रणाली के दुकान से प्राप्त हुआ. दरअसल दुखुन माझी की आधार लिंक में व्यवधान आने के कारण हर माह इन्हें रासन दुकान से बिना रासन का वापस होना पड़ रहा था. पोटका के जीत सदस्य प्रतिमा रानी मंडल के पहल पर 4 महीना का राशन मिल पाया।

आपको बता दें कि पोटका प्रखंड के आसनबनी पंचायत के तिलामुड़ा गाँव के आज़ाद बस्ती टोला के एक असहाय अत्यंत गरीब माझी दम्पति हाथी माझी तथा उनके पत्नी दुखुन माझी के पास ना तो आधार कार्ड था और ना ही रासन कार्ड सुचना मिलने पर जिप सदस्या श्रीमती मंडल द्वारा अपने गाड़ी से प्रखंड आधार केंद्र दोनों को ले जाकर आधार तथा रासन कार्ड बनवा दिया गया था – जिससे उन्हें खाद्यान्न की भी प्राप्त हो रही थी इसी बीच तकनिकी कारणों से बीते चार माह से इस असहाय दम्पती को खाद्यान्न मिलना बंद हो गया था. सुचना मिलने के बाद अंतत: आज मकर पर्व से पूर्व जिप सदस्या श्रीमती प्रतिमा रानी मंडल के प्रयाश से उन्हें खाद्यान्न प्राप्त हुआ. समाजसेवी नमिता भकत स्वयं उन्हें रासन दुकान ले जाकर खाद्यान्न प्राप्त करने में सहयोग किये. खाद्यान्न पाकर दुखुन माझी काफी खुश नजर आई।

Related posts

विधायक ने सविता महतो ने श्रमिकों को साड़ी व पेंट शर्ट किया वितरण

आजाद ख़बर

जिसका कोई नहीं उसका खुदा होता है

आजाद ख़बर

चांडिल बाजार समिति के अध्यक्ष सह झामुमो केंद्रीय सदस्य पप्पू वर्मा के प्रयास से जल्द मिलेगी चांडिल वासियों को नाली के गंदे पानी से राहत

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक