32.9 C
New Delhi
April 26, 2024
देश विदेश

चीन-भारत कोर कमांडर स्तर की बैठक का 9 वां दौर चीन के मोल्दो-चुशुल सीमा बैठक बिंदु पर कल आयोजित किया गया

चीन-भारत कोर कमांडर स्तर की बैठक का 9 वां दौर चीन के मोल्दो-चुशुल सीमा बैठक बिंदु पर कल आयोजित किया गया था। बैठक के दौरान, दोनों पक्षों ने चीन-भारत सीमा क्षेत्रों के पश्चिमी क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ-साथ असहमति पर विचारों का एक स्पष्ट और गहन आदान-प्रदान किया।

रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि बैठक का यह दौर सकारात्मक, व्यावहारिक और रचनात्मक था, जिसने आपसी विश्वास और समझ को और बढ़ाया। इसमें कहा गया है, भारत और चीन सीमावर्ती सैनिकों के शीघ्र विघटन के लिए जोर देने पर सहमत हुए। वे अपने राज्य के नेताओं की महत्वपूर्ण सर्वसम्मति का पालन करने, बातचीत और बातचीत की अच्छी गति बनाए रखने और संयुक्त रूप से अग्रिम डी-एस्कलेशन के लिए प्रारंभिक तिथि पर कोर कमांडर स्तर की बैठक के 10 वें दौर का आयोजन करने पर भी सहमत हुए।

दोनों पक्ष चीन-भारत सीमा के पश्चिमी क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा, एलएसी के साथ स्थिति को नियंत्रित करने, सीमावर्ती सैनिकों के संयम को सुनिश्चित करने और नियंत्रण में अपने प्रभावी प्रयासों को जारी रखने के लिए सहमत हुए और संयुक्त रूप से शांति और शांति बनाए रखें।

Related posts

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बिम्स्टेक देशों के बीच अधिक सहयोग और क्षेत्रीय सुरक्षा को प्राथमिकता देने का आह्वान

Zamir Azad

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद से पारित तीन कृषि विधेयकों को कल मंजूरी दे दी

आजाद ख़बर

ईरान से स्वदेश लाए गए 277 भारतीय, जोधपुर में आइसोलेशन में ठहराए गए

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक